Doon Prime News
international

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच चीन के इस शहर में लगा लॉकडाउन, 24 मेट्रो स्टेशनों को भी किया गया बंद

चीन

चीन में एक बार फिर कोरोना लौटकर आ गया है। खतरे को देखते हुए चीनी सरकार ने शेनझेन के Huanqiangbei में स्थित दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल मार्केट में 4 दिन का लॉक डाउन घोषित कर दिया है। जी हां बता दें कि साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट द्वारा बताया गया कि Huanqiangbei में शेनझेन सरकार ने व्यावसायिक गतिविधियों का संचालन कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए बंद किया है। यह सरकार की कोरोनावायरस को रोकने के लिए शुरू किए गए व्यापक उपायों की सूची का एक हिस्सा है।

सुपरमार्केट ,रेंस्तरा और मेडिकल कंपनियां रहेंगी खुली

वहीं दूसरी ओर इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार के 4 दिन बंद होने से इलेक्ट्रॉनिक आइटम की सप्लाई पर प्रभाव पड़ सकता है। Huanqiangbei जिला, एक वैश्विक इलेक्ट्रॉनिक्स सोर्सिंग सेंटर है। सोमवार को इसे बंद करने का आदेश दिया गया है। आदेश के अनुसार गुरुवार तक मार्केट बंद रहेगा। वहीं सरकार ने सुपरमार्केट, रेंस्तरा और मेडिकल कंपनियों को छोड़कर अन्य सभी व्यवसाय और संस्थाओं को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। रेस्तरां में भी केवल खाना घर ले जाने की सुविधा रहेगी। अभी बैठकर खाने पर रोक लगाई गई है। फिलहाल सभी डाइन इन सेवाओं को निलंबित किया गया है। वहीं दूसरी तरफ लुओहु में गुइयुआन, नन्हू और सुंगंग उप जिलों में भी पूरी तरह से लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं कहीं इलाकों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं और ऑनलाइन क्लासेज शुरू की गई हैं।

यह भी पढ़े –केंद्रीय मंत्री के द्वारा दी गई बड़ी जानकारी कहा 12000 से कम कीमत के चाइनीज फोन किए जायेंगे बैन

24 मेट्रो स्टेशनों को किया गया बंद
आपको बता दें कि 17 मिलियन से अधिक की आबादी शेनझेन शहर में रहती है। इस साल मार्च में एक 1 हफ्ते के अंदर कोविड-19 के प्रकोप को रोकने में इस शहर ने कामयाबी हासिल की थी और इसे प्रभावी शासन के एक मॉडल के रूप में भी साबित किया गया था। स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को शेनझेन में कोविड-19 के 11 कन्फर्म केस मिले, जिसके बाद चीनी सरकार ने लॉक डाउन का फैसला किया। साथ ही 24 मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है।

Related posts

एक बार फिर बढ़ी चिंता,तालिबानी आतंकियों ने लूटा अमेरिकी हथियारों का जखीरा।

doonprimenews

राजधानी काबुल की मस्ज़िदों में हुआ बड़ा बम धमाका, आठ लोगों की मौके पर ही मौत, दर्जनों लोग घायल

doonprimenews

शादी के दूसरे दिन ही घर में छाया मातम का माहौल, दूल्ह, दुल्हन समेत 14 लोग मिले बेहोश जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

Leave a Comment