Doon Prime News
nation

केंद्रीय मंत्री के द्वारा दी गई बड़ी जानकारी कहा 12000 से कम कीमत के चाइनीज फोन किए जायेंगे बैन

chinese

चाइनीज(chinese) स्मार्टफोन बैन: पिछले कुछ दिनों में कुछ मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि सरकार ₹12,000 से कम की कीमत पर आने वाले चाइनीज(chinese) स्मार्टफोन को देश में बैन करने जा रही है, लेकिन अब इस पर केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने स्थिति साफ की है। उन्होंने बताया की सरकार ने चाइनीज(chinese) मोबाइलों की कंपनियों को भारत से निर्यात बढ़ाने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि इन कंपनियों के ₹12,000 से कम के स्मार्टफोन की बिक्री पर रोक लगाने का सरकार का कोई प्रस्ताव नहीं है।
विदेशी ब्रैंडों को बाहर करने का मकसद नहीं।

केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा की देश में इलेक्ट्रॉनिक इकोसिस्टम ( Electronic Ecosystem) में भारतीय कंपनियां एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। लेकिन इसका मतलब ये तो नहीं कि विदेशी ब्रैंडों को बाहर करना नहीं है। उन्होंने कहा, केवल एक मुद्दा है जो हमने उठाया है। इसे चीन के कुछ ब्रैंड के साथ बहुत पारदर्शी तरीके से रखा गया है। हमने कहा कि हमारी अपेक्षा यह है कि वे अधिक से अधिक निर्यात करें।

नहीं पता यह है मामला कहाँ से आया?
चंद्रशेखर ने कहा सप्लाई चैन विशेष रूप से कल पुर्जों की आपूर्ति श्रृंखला को अधिक पारदर्शी और खुला होना चाहिए बजार के एक स्पेशल सेगमेंट। से चीन की कंपनियों को बाहर निकालने के बारे में हमारे पास कोई प्रस्ताव नहीं है। मुझे नहीं पता कि यह मामला या विषय कहाँ से आया उन्होंने चीन की कंपनियों को ₹12000 से कम के मोबाइल फ़ोन बेचने से रोकने के लिए सरकार को एक कथित योजना पर सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही।

यह भी पढ़े – अगर आपको भी अपने Mobile में दिखें ये लक्षण हो जाइए सावधान, इस दौरान हो सकता है आपका Mobile हैक

उद्योग आईसीईए(ICEA) के सहयोग से इक्रियर द्वारा तैयार एक रिपोर्ट करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार 2025 से 2026 तक 30 अरब डॉलर के लेक्ट्रॉनिक्स का उत्पादन के साथ 120 अरब डॉलर के निर्यात तक पहुंचना चाहती है।

Related posts

कांग्रेस प्रत्याशी महेश शर्मा बोले- इस बार बंशीधर भगत का राजयोग होगा खत्म

doonprimenews

Vivo कंपनी में छापेमारी के बाद ED ने जब्त करी दो सोने की छड़े, टैक्स से बचने के लिए करोड़ो रूपये भेजे थे चीन

doonprimenews

अब SBI ग्राहकों को नहीं जाना पड़ेगा छोटे मोटे काम के लिए बैंक, घर बैठे चुटकीयों में निपटाएं बैंक का काम,जानिए कैसे

doonprimenews

Leave a Comment