Doon Prime News
sports

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 चौके जड़ने वाले पहले भारतीय बने रोहित शर्मा

ENG vs IND के बीच टी20सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला गया था जिसमें टीम इंडिया ने 50रनों से जीत हासिल करी थी। इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया था और 199रन का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा था लेकिन इंग्लैंड लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही।
सीरीज का दूसरा मैच बर्मिंघम में खेला गया जहाँ ऋषभ पंत और रोहित शर्मा ने टीम की तरफ से शुरुआत करी जिसमें पंत और रोहित ने 49रनों की साझेदारी करी। रोहित द्वारा इस मैच में 20गेंदों पर 31रन बनाए गए जिसमें 2छक्के और 3चौके शामिल हैं। आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में रोहित ने 301चौके और 157छक्के लगाए हैं।रोहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 3,368रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़े -*वेस्टइंडीज दौरे के लिए यह 3 खिलाड़ी थे हकदार फिर भी इन्हें सिलेक्टर्स द्वारा किया गया नजरअंदाज, जानिए कौन कौन से है वो खिलाड़ी।*
भारतीय और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के बाद रोहित शर्मा दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा द्वारा यह मुकाम 127वें मैच की 118वीं पारी खेलने के दौरान हासिल किया।इसके साथ ही वे चौके और छक्के लगाने वाले के खेल में भी दूसरे नंबर पर हैं।आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने सबसे ज्यादा 325 चौके अंतरराष्ट्रीय टी20 में जड़े हैं। वहीं न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा 165 छक्के जड़े हैं। रोहित 301 चौकों और 157 छक्कों के साथ दोनों सूचियों में दूसरे स्थान पर हैं। पॉल स्टर्लिंग ने 104 मैच की 103 पारियों में 325 चौके और 99 छक्के जड़े हैं।

Related posts

दुनिया के सबसे बेहतर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पाए गए कोरोना पॉजिटिव, पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

वर्ल्ड कप को लेकर ICC का फरमान उड़ा देगा टीम इंडिया की नींद, रोहित और द्रविड़ की बढ़ गई मुश्किलें

doonprimenews

विराट कोहली के जीरो में आउट होने पर उत्तराखंड पुलिस ने लिए उनके मजे, देखिए मजेदार मीम।

doonprimenews

Leave a Comment