Wall Collapsed in Mau:- मऊ में हुआ बड़ा हादसा, हल्दी की रस्म अदा करने जा रहीं महिलाओं की भीड़ पर गिरी दीवार गिरने से एक बच्चे सहित पांच की मौत - Doon Prime News
Doon Prime News
uttarpradesh

Wall Collapsed in Mau:- मऊ में हुआ बड़ा हादसा, हल्दी की रस्म अदा करने जा रहीं महिलाओं की भीड़ पर गिरी दीवार गिरने से एक बच्चे सहित पांच की मौत

आज की यह खबर उत्तर प्रदेश से सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि UP के Mau स्थित Ghosi Kotwali क्षेत्र के Madapur Samaspur स्थित सकेरे रास्ते के पास एक खाली प्लॉट की दीवार शुक्रवार की दोपहर 3 बजे अचानक ढह गई। घटना के समय दीवार के पास ही महिलाओं द्वारा एक परिवार के घर में बरात जाने से एक दिन पहले हल्दी की रस्म अदा करने जा रही थीं। जहां यह दीवार गिरने से वह उसकी जद में आ गईं। जिस घटना में लगभग 23 लोग लोग दब गए, राहत कार्य के बाद एक बच्चा और 4 महिलाओं की हादसे में मौत हो गई। जबकि, 17 गंभीर रूप से घायल हो गईं। हादसे के बाद इन घायलों को District Hospital के अलावा District Headquarters के 2 निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार आपको बता दे की Ghosi Kotwali क्षेत्र के Madapur Samaspur स्थित Askari Memorial School के पीछे सकेरे रास्ते के पूर्वी छोर पर Tasowar Khan और Gyasudin आदि का खाली प्लॉट है। जहां एक दीवार बनी थी, यह दीवार करीब 10 फीट ऊंची, 15 फीट लंबी थी। दीवार से सटे ही दक्षिण-पूरब पर एक पोखरी है। जहां Hindu Wedding Ceremony किए जाते हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को Ghosi Kotwali के Station Road निवासी Brijesh Gupta के बेटे बालेंदु की शादी 9 December को है। जहां बरात जाने से एक दिन पहले हल्दी की रस्म अदा करने के लिए इस घर की बड़ी संख्या में महिलाएं, रिश्तेदार कार्यक्रम स्थान पर पहुंचकर अपना कार्य करने वाली थीं।

साथ ही वही इसी दौरान दीवार के पूर्वी साइड में रखी मिट्टी और बालू के दबाव से अचानक ढह गई। जिसके जद में महिलाएं आ गईं। आस-पास के लोग हादसे की सूचना पर एकत्रित हो गए और मलबे से घायलों को निकालने का प्रयास करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही SDM Sumit Kumar Singh, CO Ghosi Dinesh Dutt Mishra दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुटे। दो जेसीबी से दीवार का मलबा हटाने का कार्य शुरू हुआ।

वही, हादसे की सूचना मिलते ही Local SP MLA Sudhakar Singh Jahan मौके पर पहुंचे, Madhuban MLA Ramvilas Chauhan भी घटनास्थल पर पहुंचे। करीब 30 मिनट से भी कम समय में District Magistrate Arun Kumar और Superintendent of Police Avinash Pandey भी मौके पर पहुंचे और घायलों और मृतकों के बारे में जानकारी ली। वहीं, हादसे की सूचना पर 108 की 10 तो 102 की 13 Ambulance मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाने का कार्य में जुटी रहीं। एक घंटे बाद IG Akhilesh Kumar ने भी घोसी आकर जानकारी प्राप्त की।

हादसों में इन्होंने ने तोड़ा दम

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि हादसे में मृतक पूनम शर्मा (42) पत्नी विजय निवासी घोसी, माधव (4) पुत्र सत्यवान निवासी घोसी, चंदा चौरसिया पत्नी जयचंद्र निवासी घोसी जबकि पूजा अग्रवाल (32) पत्नी गोवर्धन अग्रवाल निवासी रानी की सराय जिला आजमगढ़ की मौत हो गई। हादसे में निर्मला (50), रेशमी (40), प्रभावती (60), अन्नया (20), गायत्री (18), अनसुईया (50), इंद्रावती (50), नम्रता (30), रूही अग्रवाल (35), पुप्पा यादव (40) घायल हो गई।

Related posts

CM Yogi Adiyanath- सीएम योगी तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे गोरखपुर, अधिकारियों से कहा छोटे मामले थाने पर ही सुलझाए

doonprimenews

Big Breaking- ससुराल वालों ने अपनी बहू को पढ़ाया लिखाया लेकिन नहीं मिला उसका फल, उल्टा ससुराल वालों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

doonprimenews

प्रचंड बहुमत मिलने के बाद BJP द्वारा यूपी की जनता को मिलेगा ‘Return Gift’ जानिए क्या है प्लान

doonprimenews

Leave a Comment