रुड़की में खनन माफियाओं और ग्रामीणों में मारपीट, 6 जख्मी, नाराज लोगों का हाईवे पर हंगामा - Doon Prime News
Doon Prime News
uttarpradesh

रुड़की में खनन माफियाओं और ग्रामीणों में मारपीट, 6 जख्मी, नाराज लोगों का हाईवे पर हंगामा

रुड़की में खनन माफियाओं और ग्रामीणों में मारपीट, 6 जख्मी, नाराज लोगों का हाईवे पर हंगामा

रुड़की: इब्राहिमपुर और रामपुर गांव में अवैध खनन को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. जिसमें दोनों पक्ष के करीब 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद ग्रामीणों ने खनन माफियाओं की गिरफ्तारी को लेकर देहरादून-रुड़की राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया, जिसके बाद आनन-फानन में सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची.

गंगनहर कोतवाली पुलिस और सीओ रुड़की विवेक कुमार मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने ग्रामीणों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन ग्रामीण हाईवे से हटने को तैयार नहीं हुए. ग्रामीणों में इतना गुस्सा था कि पुलिस की बात सुनने के लिए भी वह तैयार नहीं थे, जिसके चलते भारी पुलिस फोर्स मौके पर बुलाया गया. उसके बावजूद भी ग्रामीण नहीं हटे और तीनों घायलों को सड़क पर रखकर जाम लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते रहें.

इस दौरान कई किलोमीटर लंबा जाम लगने के बाद यात्री अपने-अपने वाहनों में फंसे दिखाई दिए. वहीं, जब कई घंटे तक ग्रामीणों ने जाम नहीं खोला तो पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस बुला ली, इसी बीच महिलाओं ने उसका विरोध किया और एंबुलेंस के आगे लेट गईं.

यह भी पढ़े – Breaking वेबसाइट के माध्यम से अन्तर्राज्यीय स्तर पर चलाये जा रहे देह व्यापार का पुलिस ने किया खुलासा

जिसके बाद ग्रामीण और भी ज्यादा भड़क गए और एंबुलेंस में तोडफ़ोड़ करने लगे. इसी बीच पुलिस के साथ भी ग्रामीणों की नोकझोंक शुरू हो गई, जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों को इर्द गिर्द करने की कोशिश की, जिससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वहीं पुलिस अधिकारीयों ने लगातार ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, जिसके करीब दो घंटे के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला और पुलिस ने राहत की सांस ली.

ग्रामीणों का आरोप है कि खनन माफियाओं ने इब्राहिमपुर गांव के लोगों पर धारदार हथियार से हमला और मारपीट की है. जिसमें ग्रामीण पक्ष के तीन लोग घायल हो गए, वहीं पहले भी अवैध खनन को लेकर कई बार विवाद हो चुके हैं. वहीं दूसरे पक्ष की मानें तो उनका आरोप है कि खेत में जाते समय इब्राहीमपुर के ग्रामीणों ने उनका ट्रैक्टर रोक लिया, आरोप है कि विवाद रास्ते को लेकर हुआ है. इसी बीच दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई और मारपीट शुरू हो गई, जिसमें दोनों पक्षों के करीब 6 लोग घायल हो गए. फिलहाल घायलों का उपचार रुड़की के सिविल अस्पताल में चल रहा है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

दो बच्चों की मां के साथ बरेली में हुआ रेप, वीडियो बनाकर किया वायरल ; पीड़िता ने लगाई SSP से मदद की गुहार।

doonprimenews

Big Breaking- उत्तर प्रदेश के 8 स्थानों पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) का पड़ रहा छापा, प्रयागराज-वाराणसी समेत इन जिलों में एक्शन

doonprimenews

रीवा में हुआ बड़ा सड़क हादसा, बस और ट्राली की टक्कर में 14 लोगों की हुई मौत, दिवाली मनाने के लिए घर लौट रहे थे सभी लोगों

doonprimenews

Leave a Comment