Weather Update: आज भी है भारी बारिश के आसार, देहरादून समेत इन 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी। - Doon Prime News
Doon Prime News
uttarakhand

Weather Update: आज भी है भारी बारिश के आसार, देहरादून समेत इन 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी।

Uttarakhand में Weather के तेवर बदल हो गए हैं। बता दे की Weather Department द्वारा Dehradun के साथ साथ 5 जिलों में Sunday को भी भारी वर्षा का Orange Alert जारी किया गया है। साथ ही वही Weather Department द्वारा पर्वतीय मार्गों पर अनावश्यक आवागमन न करने की सलाह दी गई है।

Uttarakhand में Weather के तेवर बदले हुए हैं। अधिकतर जिलों में भारी वर्षा दुश्वारियां बढ़ा रही है। वही, लगातार वर्षा होने के कारण जगह-जगह भूस्खलन और जलभराव की सूचना मिल रही हैं। Badrinath Highway के साथ साथ कई छोटे-बड़े मार्ग बार-बार अवरुद्ध हो रहे हैं। Weather Science Center के मुताबिक कहा जा रहा है की, Sunday को भी Dehradun के साथ साथ 5 जिलों में भारी वर्षा हो सकती है। इसको लेकर Orange Alert जारी किया गया है और साथ ही अन्य जिलों में भी हल्की सी मध्यम वर्षा के आसार हैं।

वही, Saturday को Dehradun, Pauri , Chamoli के समेत Kumaon Division के Bageshwar, Champawat और Nainital में झमाझम वर्षा हुई। इस दौरान कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा भी दर्ज की गई। प्रदेशभर में बादल छाये रहने के साथ वर्षा होने से तापमान में भी गिरावट आई है। हालांकि, वर्षा के कारण नदी नाले काफी उफान पर आ गए हैं। जिससे आसपास के रिहायशी क्षेत्रों को खतरा उत्पन्न हो गया है। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन के चलते मार्ग बंद होने के साथ ही कई गांव में भवनों को भी क्षति पहुंची है।

यह भी पढ़ेIND vs ENG के तीसरे टी20 मैच में इन खिलाडियों को मिल सकती है जगह, जानिए कौन कौन है यह खिलाड़ी*

Weather Science Center के Director Bikram Singh के अनुसार, Dehradun, Tehri, Uttarkashi, Chamoli और Bageshwar में भी कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है और साथ ही अन्य जिलों में मध्यम से हल्की वर्षा के आसार हैं। इस दौरान संवेदनशील क्षेत्रों में बड़े भूस्खलन, चट्टाने खिसकने का खतरा है। पर्वतीय मार्गों पर अनावश्यक आवागमन करने से बचने की सलाह दी गई है । नदी-नालों में अचानक उफान आने की आशंका है। निचले शहरी क्षेत्रों में जलभराव हो सकता है।

Related posts

देहरादून ब्रेकिंग : फिर बड़ रहा कोरोना, अब सचिवालय में भी हुई corona की एंट्री

doonprimenews

विधानसभा अध्यक्ष अचानक पहुंची अनुभागों में दिए कार्यालय की व्यवस्थाओं को दिए दुरुस्त करने के निर्देश, अधिकारियों में मचा हड़कंप

doonprimenews

Uttarakhand के लिए गर्व का पल,IPL में खेलेंगे Uttarakhand के दो खिलाड़ी, जानिए कौन है वह दो खिलाड़ी

doonprimenews

Leave a Comment