Doon Prime News
uttarakhand

एक बार फिर करवट बदल सकता है मौसम का मिजाज,27फरवरी से एक मार्च के बीच बारिश की संभावना

खबर उत्तराखंड की।राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और उत्तर पूर्वी हवाओं के दबाव के चलते एक बार फिर 27 फरवरी से एक मार्च तक मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। तीन दिन जहां मैदानों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जैसे जिलों में बारिश के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी देखने को मिलेगी।


आपको बता दें की मौसम वैज्ञानिकों ने कहीं-कही बिजली गिरने की संभावना भी जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम के बदले मिजाज के चलते तापमान में कमी होने की संभावना है।

यह भी पढ़े –*अब भोजन माताओं को भी सेवानिवृत्ति पर सम्मान राशि देगी सरकार,सामाजिक सुरक्षा के दायरे में लाने का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा*


दरअसल,पिछले कई दिनों से राज्य में मैदान से लेकर पहाड़ तक गर्मी देखने को मिल रही है। पर्वतीय इलाकों में दिन में अधिकतम तापमान 20 डिग्री का आंकड़ा छू रहा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी माह में इस साल बेहद कम बारिश हुई है। फरवरी में पूरे राज्य में औसतन 2.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। जो संभावित आंकड़ों 47.5 मिलीमीटर से बेहद कम है।

Related posts

मिशन – 2024 को फतह करने के लिए सीएम धामी ने कसी कमर, यह मास्टर प्लान किया तैयार

doonprimenews

राजनीतिक और सामाजिक सम्मान के साथ कैलाश गहतोड़ी की अंतिम विदाई, सीएम धामी सहित अनेक दिग्गज मौजूद

doonprimenews

यहाँ एक पुलिस कांस्टेबल द्वारा फांसी लगा कर ली गई आत्महत्या

doonprimenews

Leave a Comment