Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- राजधानी देहरादून से आज की बड़ी खबर आ रही सामने, सड़कों पर दिखा किसानों का आक्रोश, मंडी में की तालाबंदी, लगाया जाम

Uttarakhand News- राजधानी देहरादून से आज की बड़ी खबर आ रही सामने। बता दे की राजधानी देहरादून में किसानों (Farmers) ने निरजंनपुर मंडी गेट (Nirjanpur Mandi Gate) पर तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। किसान प्रतिनिधियों ने कहा कि लंबे समय से किसानों का बकाया भुगतान नहीं किया जा रहा है। किसानों ने मंडी प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी कर नाराजगी जताई।

साथ ही वही सोमवार को निरंजनपुर मंडी (Niranjanpur Mandi) में बकाया भुगतान की मांग को लेकर Bharatiya Kisan Union Welfare Foundation के कार्यकर्ताओं ने तालाबंदी की। जिसके चलते सड़क जाम हो गई। निरंजनपुर मंडी (Niranjanpur Mandi) में धरना प्रदर्शन के बीच दोनों गेट पर किसानों ने ताला लगा दिया। वही, भाकियू पदाधिकारी (BKU Officer) ने कहा कि भुगतान लिए बिना वह नहीं उठेंगे। जब तक भुगतान नहीं होगा तालाबंदी जारी रहेगी।

वही, आपको बता दें कि किसानों के प्रदर्शन के चलते यहां सड़क पर जाम लग गया, जिस कारण मंडी में लोग फंस गए। किसानों ने मंडी के दोनों गेटों पर ताला लगा दिया। इससे परेशान लोगों ने ताला तोड़ने की कोशिश की। मौके पर मौजूद पुलिस लोगों को रोकने का प्रयास कर रही।

वहीं, SSP की कानूनी गारंटी पर रविवार को चंडीगढ़ में किसान नेताओं और 3 Union Ministers के बीच चौथे दौर की बैठक हुई। इसमें केंद्र सरकार 4 और फसलों पर एमएसपी (MSP) देने को तैयार हो गई है। केंद्र के इस प्रस्ताव पर बैठक में मौजूद किसान नेताओं ने कहा कि वह सभी संगठनों से बात कर आज इस पर अंतिम फैसला बताएंगे। वहीं, हरियाणा (Hariyana) के बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि पटियाला (Patiala) में कैप्टन अमरिंदर (Captain Amarinder) के घर के बाहर 2 दिन से प्रदर्शन कर रहे 1 किसान की मौत हो गई है। आंदोलन में ये तीसरे किसान की मौत है। वहीं, इसके अलावा शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) पर तैनात 1 SI की भी मौत हो चुकी है।

Related posts

Uttarakhand News- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तराखंड कांग्रेस (Uttarakhand Congress) के संभावित प्रत्याशियों पर चर्चा को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक है जारी

doonprimenews

बड़ी खबर : Yashwant Sinha बने विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार, ये नेता कर चुके थे इनकार

doonprimenews

इस दिन उत्तराखंड आएंगे उपराष्ट्रपति धनखड़, मसूरी में कार्यक्रम में होंगे शामिल

doonprimenews

Leave a Comment