Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- उत्तराखंड में अब विकास पर दिया जा रहा जोर, एक के बाद एक लगातार योजनाओं को दी जा रही मंजूरी, जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन ने शुरू की ये तैयारी

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही है सामने. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में अब विकास पर जोर दिया जा रहा है। बता दे की एक के बाद लगातार योजनाओं को मंजूरी दी जा रही है। अब मसूरी (Mussoorie) के सुंदरीकरण (Beautification) पर जोर दिया जाएगा। यहां जाम की समस्या को दूर करने के लिए अब पार्किंग (Parking) बनाई जाएगी। इसके लिए धनराशि भी मंजूर कर दी गई है।

बता दे की Tourist Places Kempty Falls व Development Block Headquarters Thatur में 71 Crore 23 Lakh रुपए की पार्किंग (Parking) की मंजूरी मिली है। इससे वर्षों से जाम की समस्या से जूझ रहे पर्यटक स्थल (Tourist Spot) व ब्लाक मुख्यालय (Block Headquarters) को इससे निजात मिलेगी। स्थानीय निवासी भी वर्षों से इसकी मांग करते आ रहे थे।

साथ ही वही आपको बता दें कि नहीं प्रखंड जौनपुर (Block Jaunpur) के अंतर्गत पर्यटक स्थल केम्पटीफाल (Tourist places under Kemptyphal) में आए दिन जाम के चलते यात्रा सीजन में चारधाम यात्रियों (Chardham Yatris) सहित स्थानीय जनता (Local People) को जाम से जूझना पड़ता था। इससे बाहर से आने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। व्यापार मंडल व स्थानीय जनता लगातार केम्पटीफाल (Kemptyfall) में पार्किंग (Parking) की मांग कर रहे थे।

वही, Regional MLA Pritam Singh Panwar ने शासनादेश (Government Order) की जानकारी देते हुए बताया कि शासन की ओर से 70 Crore 37 Lakh 29 हजार रुपये की लागत से बनने वाली पार्किंग (Parking) के लिए प्रथम किस्त के रूप में 28 Crore 14 Lakh रुपये स्वीकृत हुए हैं। जिसमें कार्यदायी संस्था राष्ट्रीय राजमार्ग (Executive Agency National Highway) एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम (Infrastructure Development Corporation) को बनाया गया। वहीं, दूसरी ओर Development Block Headquarters Thatur Parking के लिए 86 Lakh 22 हजार रुपये की वित्तीय स्वीकृति मिली है जिसमें Executive Agency Loan Corporation Thatyud को प्रथम किस्त के रूप में 51 Lakh 73 हजार रुपए दिए गए।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि पार्किंग (Parking) की स्वीकृति के लिए वित्तीय स्वीकृति मिलने पर अब आने वाले समय में इन जगहों पर पर्यटकों व चारधाम यात्रियों को जाम की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। स्वीकृति मिलने पर Block chief Sita Rawat, Jaunpur head organization के President Sundar Singh Rawat, JIP member Kavita Devi व व्यापारियों (Traders) ने खुशी जताते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) व विधायक प्रीतम सिंह पंवार (MLA Pritam Singh Panwar) का धन्यवाद दिया।

Related posts

सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय समेत 13 अन्य अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा हुआ दर्ज, जानें क्या है कारण?

doonprimenews

Uttarakhand Weather :प्रदेश में बारिश का यलो अलर्ट जारी, गंगोत्री -बदरीनाथ हाईवे के साथ 275 सड़कें हुई बंद

doonprimenews

Uttarakhand:शिक्षा महानिदेशालय ने शासन को भेजा प्रस्ताव,400शिक्षकों के अंतरमंडलीय तबादलों की है तैयारी

doonprimenews

Leave a Comment