Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- निवेशक सम्मेलन में पिछले दो दिन निवेशकों में राज्य में निवेश को लेकर दिखा खूब उत्साह, धामी के निर्देश पर पहले दिन से ही सरकार का ग्राउंडिंग पर था फोकस

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि आज और कल 2 दिन छात्रों और General Public के लिए Investor Conference स्थल Forest Research Institute Complex में लगी प्रदर्शनी खुली रहेगी। बता दे की Global Investor Summit के दूसरे और अंतिम दिन Secretary Chief Minister Dr.R Meenakshi Sundaram ने मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, Investor Conference में पिछले 2 दिन निवेशकों में राज्य में निवेश को लेकर खूब उत्साह दिखा।

बता दे की Investor Conference में 20 से अधिक देशों के Brand Ambassador, Representative और Industrialist मौजूद रहे। जिसमें 44 हजार Crore की ग्राउंडिंग हो चुकी है जो अब तक किसी भी वित्तीय वर्ष में सबसे बड़ा ग्राउंडिंग का आँकड़ा है। जो Project Ground हुए हैं, उनमें Manufacturing, Energy, Hospitality और Real Estate के सेक्टर प्रमुख रूप से हैं। वहीं, Chief Minister Pushkar Singh Dhami के निर्देश पर पहले दिन से ही सरकार (Government) का ग्राउंडिंग पर फोकस था।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Secretary Industries Vinay Shankar Pandey ने बताया कि सरकार (Government) का Investor Conference को लेकर जहां एक ओर निवेश पर फोकस था, वहीं दूसरी ओर प्रदेश में रोजगार सृजन भी प्राथमिकता थी। वहीं, Government Mou की ट्रैकिंग के लिए भी उद्योग मित्रों की नियुक्ति कर रही है। यह उद्योग मित्र Mou की ग्राउंडिंग में निवेशकों और सरकार (Government) के बीच सेतु के रूप में कार्य करेंगे। इस मौके पर सूचना Director General Banshidhar Tiwari भी मौजूद रहे।

Related posts

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आदर्श आचार संहिता के बारे मे बैठक की

doonprimenews

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज के ईवीएम स्ट्रांग रूम का एसएसपी देहरादून ने किया निरीक्षण। जाने पूरी खबर

doonprimenews

Uttarakhand :2फरवरी को सरकार को ड्राफ्ट सौंपेगी यूसीसी कमेटी, सीएम धामी ने बताया आगे का मास्टर प्लान

doonprimenews

Leave a Comment