Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया स्वागत, इस काम में पूरा देश है साथ

Uttarakhand News- जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अनुच्छेद 370 पर आए Supreme Court के फैसले का उत्तराखंड (Uttarakhand) के Former Chief Minister Harish Rawat ने स्वागत किया है। वहीं, दूसरी तरफ कहा गया कि Supreme Court ने इस देश के एक और कटु प्रसंग (Bitter Incident) का सर्व स्वीकार्य समाधान (Universal Solution) निकाला है, इसके लिए कोर्ट (Court) को धन्यवाद दिया जाना चाहिए।

साथ ही वही कहा कि, अब Central Government को Pakistan Occupied Kashmir (POK) का भी हल निकाल देना चाहिए, इस काम के लिए पूरा देश साथ है। अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले Former Chief Minister Rawat ने कहा, अनुच्छेद 370 लागू करना कोई भूल नहीं थी, बल्कि जिस वक्त यह लागू किया गया, उस वक्त की ऐतिहासिक जरूरत थी।

बता दे की पाकिस्तान (Pakistan) के आक्रामक रवैया (Aggressive Attitude) और कुछ वैश्विक शक्तियों (Global Powers) के षड्यंत्र (Conspiracy) का मुकाबला करने के लिए कश्मीर (Kashmir) की जनता को विश्वास में लेने के लिए अनुच्छेद 370 लागू किया गया था। समय के साथ हर सरकार (Government) ने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हल्का किया। अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)!ने एक सर्व स्वीकार्य समाधान निकाल दिया।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने कहा, हमारा मानना है कि अब जब अनुच्छेद 370 का प्रसंग अंतिम रूप से समाप्त हो गया है। तब, Pakistan Occupied Kashmir (POK) के अंतिम कांटे को भी उखाड़ फेंकना चाहिए। इसके लिए संसद का संकल्प भी है। वहीं, POK India का अभिन्न हिस्सा है। आज का पाकिस्तान (Pakistan) आर्थिक रूप से विपन्न, टूटा और बंटा हुआ पाकिस्तान (Pakistan) है। पीओके में भी असंतोष है। इस कांटे को भी सरकार निकाल बाहर करे।

Related posts

उत्तरांचल विश्वविद्यालय में दो दिवसीय यूथ पार्लियामेन्ट का शुभारम्भ, उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खण्डूरी थी मुख्य अतिथि विधान सभा अध्यक्ष ने देशभर से आये युवा सांसदांे को सम्बोधित किया

doonprimenews

शिवरात्रि के मौके पर खुशखबरी, इस महीने की इस तारीख से खुलेंगे भगवान Kedarnath के कपाट।

doonprimenews

उड़ते विमान में महिला संग हुआ दुष्कर्म,इस विमान के फर्स्ट क्लास केबिन में हुई वारदात

doonprimenews

Leave a Comment