Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) देहरादून की टीम ने शनिवार को कई नशा मुक्ति केंद्रों (De-addiction Centers) का किया औचक निरीक्षण

Uttarakhand News- आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दे की Anti Narcotics Task Force (ANTF) देहरादून की टीम ने शनिवार को कई नशा मुक्ति केंद्रों (De-addiction Centers) का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 2 नशा मुक्ति केंद्रों (De-addiction Centers) ऐसे मिले जिनमें 1-1 कमरे में निर्धारित संख्या से ज्यादा मरीज थे। मरीजों का भौतिक सत्यापन भी नहीं कराया गया।

साथ ही आपको बता दें कि नशा मुक्ति केंद्रों (De-addiction Center) के लिए इन दोनों ने रजिस्ट्रेशन के लिए भी आवेदन नहीं किया। इसके बाद इन दोनों केंद्रों का पुलिस एक्ट में चालान किया गया। तो वहीं दूसरी तरफ SSP Ajay Singh ने बताया कि जिले की ANTF नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी बीच एक टीम को शहर में चल रहे नशा मुक्ति केंद्रों (De-addiction Centers) की व्यवस्थाएं परखने की जिम्मेदारी भी दी गई है। इसी क्रम में ANTF की टीम ने शनिवार को वसंत विहार (Vasant Vihar) और पटेलनगर थाना (Patelnagar Police Station) क्षेत्रों के नशा मुक्ति केंद्रों (De-addiction Centers) का औचक निरीक्षण किया था।

बता दें कि इस दौरान कई केंद्र ऐसे थे जहां पर नियमों का पालन हो रहा था। ऐसे में यहां पर टीम ने मरीजों की काउंसिलिंग भी की। इसके बाद टीमें नई सुबह और जीवन संजीवनी नाम के नशा मुक्ति केंद्रों (De-addiction Centers) में पहुंची थीं। यहां पर मरीजों को नियमानुसार नहीं रखा गया था।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि यहां यह भी देखा गया कि जो लोग यहां भर्ती हैं उनका भौतिक सत्यापन (Physical Verification) किया गया है या नहीं। वहीं, इसके बाद स्थानीय पुलिस को बुलाकर वहां पर सत्यापन की स्थिति को परखा गया। इन दोनों केंद्रों में मरीजों का भौतिक सत्यापन नहीं कराया गया था। इन केंद्रों के पुलिस एक्ट के तहत चालान किए गए हैं। नियमानुसार एक कमरे में निर्धारित दूरी पर ही मरीजों को रखना होता है। साफ सफाई का भी ध्यान रखना होता है। लेकिन, कई केंद्रों में इन नियमों का पालन नहीं हो रहा था।

Related posts

बाबा केदार के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं ने एक बार फिर बनाया नया रिकॉर्ड, 29 हजार से ज्यादा बाल भक्तों ने किए दर्शन

doonprimenews

मुरादाबाद से दिल्ली जाने वाली पैसेंजर ट्रेन निरस्त काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के भी टाइम टेबल में हुआ बदलाव

doonprimenews

Uttarakhand :उत्तराखंड के लिए भारी होंगे अगले 24घंटे, इन चार जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी

doonprimenews

Leave a Comment