Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :रविवार को परीक्षा केंद्र तक समूह ग का पेपर पहुंचाएंगे मजिस्ट्रेट,UKSSSC ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

खबर उत्तराखंड से जहाँ स्नातक स्तरीय, सचिवालय रक्षक, वन दरोगा जैसी कई भर्तियों के पेपर लीक होने के बाद इस बार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) 21 मई को होने वाली परीक्षा में खास एहतियात बरतेगा। कोषागार में सीसीटीवी की निगरानी में रखे हुए पेपर रविवार को मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्र तक पहुंचाएंगे।


जी हाँ,अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से प्रदेश के चार जिलों में सचिवालय सुरक्षा संवर्ग रक्षक भर्ती परीक्षा के लिए 62 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के लिए 25,806 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं। चारों जिलों में चुनावी मोड में ये परीक्षाएं होंगी, जिसके लिए प्रशासन के अधिकारियों को नोडल बनाया गया है। पूर्व में हुए पेपर लीक से सबक लेते हुए UKSSSC ने इस बार कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं।


बता दें की पुलिस, प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को हर केंद्र पर अलग-अलग तैनात किया गया है। नोडल अधिकारियों की निगरानी में परीक्षा होगी। खास बात ये भी है कि परीक्षा केंद्रों पर शिक्षकों के बजाए पुलिस हर अभ्यर्थी की चेकिंग करेगी। संदिग्ध होने पर एंट्री नहीं दी जाएगी। परीक्षा सुबह 11 से दोपहर एक बजे की पाली में होनी है।


वहीं अब परीक्षा को लेकर आयोग ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कहीं भी गड़बड़ी हुई तो तत्काल प्रभाव से नए नकल कानून के तहत सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस के स्तर से भी जिन चार जिलों पौड़ी, देहरादून, नैनीताल और अल्मोड़ा में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, उनके आसपास के कोचिंग संस्थानों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।

Related posts

यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में हुई सबसे बड़ी कार्रवाई, पूर्व चेयरमैन आरबीएस रावत को किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

UKSSC पेपर लीक मामले में एक नया खुलासा हुआ है। क्या सचिवालय से जुड़ें हो सकते हैं। मनोज जोशी एसटीएफ करेगी जांच?

doonprimenews

राज्य गठन से 2021 तक हुई सभी भर्तियों की होगी जांच , जांच समिति जल्द देगी अंतरिम रिपोर्ट को अंतिम रूप .

doonprimenews

Leave a Comment