Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand:सर्दियों की छुट्टियों में भी खुले रहेंगे सरकारी विद्यालय, बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों को कराई जाएगी परीक्षा की तैयारी

बड़ी खबर प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में एक जनवरी से सर्दियों की छुट्टियां शुरू हो रही हैं, लेकिन इस दौरान उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए वर्चुअल कक्षाओं के माध्यम से विंटर कैंप आयोजित होंगे।


दरअसल,समग्र शिक्षा के अपर राज्य परियोजना निदेशक डाॅ. मुकुल कुमार सती ने इस संबंध में सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया कि एक से 14 जनवरी तक विंटर कैंप का आयोजन छात्रहित में लिया गया है। इससे बोर्ड परीक्षाफल में सुधार होगा। ऐसे हर स्कूल में जहां वर्चुअल कक्षाएं स्थापित हैं। इस अवधि में कक्षाएं खुली रहेंगी।


बता दें की जिनमें 12वीं के छात्र-छात्राओं को अंग्रेजी, भौतिक विज्ञान, गणित, रसायन विज्ञान एवं जीव विज्ञान विषय पढ़ाया जाएगा, जबकि 10वीं के विद्यार्थियों के विज्ञान, गणित व अंग्रेजी के प्रश्नपत्र विशेषज्ञों के सहयोग से हल कराए जाएंगे।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :अगर नैनीताल में नहीं मिल रहे होटल तो मत होइए परेशान,आसपास की इन खूबसूरत जगहों का ले आनंद*

वहीं ऐसे शिक्षकों को छुट्टी में किए गए कार्य के बदले नियमानुसार अवकाश दिया जाएगा। स्थान की उपलब्धता को देखते हुए अन्य विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को भी इसमें प्रतिभाग का अवसर दिया जा सकता है।

Related posts

आने वाले एक हफ्ते में बढ़ेगा गर्मी का कहर, मौसम वैज्ञानिकों ने भी दी ये चेतावनी

doonprimenews

देवबंद-रूङकी नई रेल लाईन के लिये चार गांवों की अधिग्रहित भूमि के मुआवजे के लिए रेल मंत्रालय ने 28 करोङ 31 लाख रूपये की राशि की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया स्वीकृत .

doonprimenews

विश्व हिंदू परिषद के सेवा प्रकल्प वात्सल्य वाटिका का रजत जयंती वर्ष, हरिद्वार में जुटे सनातन संगठनों के महानुभाव।

doonprimenews

Leave a Comment