Doon Prime News
uttarakhand

मुख्य्मंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को होगी प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, इन प्रस्तावो को कैबिनेट में रखे जाने के संकेत

मुख्यमंत्री

मुख्य्मंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होने वाली है। बैठक में राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते ओर दिवाली बोनस की सौगात मिल सकती है। बैठक राज्य सचिवालय में की जाएगी। राज्य कर्मियों को 4% महंगाई भत्ते का प्रस्ताव वित्त विभाग ने कैबिनेट में लाने की तैयारी कर ली है। इसके अलावा दिवाली बोनस का भी प्रस्ताव कैबिनेट में लाए जाने की संभावना जताई गई है।

इसके अलावा स्वामित्व योजना में महिलाओं के सह स्वामी बनाने का प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है। काफी समय से छुट्टी पर चल रहे शिक्षकों अन्य शिक्षकों की तैनाती का प्रस्ताव भी शिक्षा विभाग ने तैयारी कर लिया है। महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग ने मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट योजना का लाभ लड़कियों के साथ लड़कों को देने का प्रस्ताव भी कैबिनेट के समक्ष रखने के लिए शासन को भेज दिया है।

यह भी पढ़े – बरेली से काशीपुर जा रही ट्रेन को बाजपुर स्टेशन पर रोका, यात्रियों में बना अफरा -तफरी का माहौल,जाने क्या है पूरा मामला

इसके अलावा विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सेवा नियमावली में संशोधन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी नंदा गौरा देवी योजना का लाभ देने का प्रस्ताव तैयार किया है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक दोनों प्रस्तावो के भी कैबिनेट में लाए जाने की आशंका जताई है।

Related posts

Uttarakhand Global Investors Summit 2023: निवेशकों से मिलने आज यूएई जा रहे हैं सीएम धामी, ये है पूरा शेड्यूल

doonprimenews

बलात्कार एवं पोक्सो के मुकदमे से संबंधित 07 माह से फरार वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

doonprimenews

उत्तराखंड के 5 जिलों में आज बारिश की संभावना, प्रदेश के 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की भी आशंका जताई है।

doonprimenews

Leave a Comment