Doon Prime News
uttarakhand

चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 52 लोगों की मौत, केदारनाथ में हार्ट अटैक से सबसे ज्यादा जानें गईं

चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 52 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो चुकी है। इनमें बदरीनाथ में 14, केदारनाथ में 23, गंगोत्री में 03 और यमुनोत्री में 12 लोगों की जान गई है। पिछले 10 वर्षों में केदारनाथ में 350 यात्रियों की मृत्यु हो चुकी है, जिसका मुख्य कारण छाती में दर्द, असहजता और हृदयाघात रहा है।

यह भी पढ़े – हल्द्वानी का चर्चित करोड़पति ठेकेदार गिरफ्तार, चेक बाउंस मामले में लंबे समय से चल रहा था फरार

बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आए केरल के एक श्रद्धालु का गुरुवार को हृदयगति रुकने से निधन हो गया। उनके परिजनों ने विष्णुप्रयाग में ही उनका अंतिम संस्कार किया। अब तक बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आए आठ श्रद्धालुओं की हृदयगति रुकने से मौत हो चुकी है।

हेमकुंड साहिब की यात्रा पर आए पंजाब के एक यात्री की भी मृत्यु

केरल के तिरुवनंतपुरम से चार महिलाएं और दो पुरुष बदरीनाथ दर्शन के लिए आए थे। बुधवार को अचानक श्रीनिवासन (63) की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। सीएमओ डॉ. राजीव शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। इसके बाद परिजन उनके शव को विष्णुप्रयाग लेकर आए, लेकिन अंतिम संस्कार के लिए उनके पास कोई सामग्री नहीं थी। इस पर उन्होंने नगर पालिका जोशीमठ से मदद मांगी। पालिका ने उन्हें आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाई, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Related posts

यहां देर रात नदी में गिरी कार, हादसे में वाहन चालक की मौके पर ही मौत, सूचना मिलते ही पहुंची एसडीआरएफ टीम।

doonprimenews

दिल्ली- यमुनोत्री मार्ग पर गुजरात के यात्रियों की बस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग,पुलिस और फायर सर्विस द्वारा समय पर पाया गया काबू

doonprimenews

छात्रसंघ चुनाव: देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में फर्जी आईडी कार्ड को लेकर दो गुटों में मारपीट, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

doonprimenews

Leave a Comment