Doon Prime News
rudraprayag

रुद्रप्रयाग: पूर्वी बांगर क्षेत्र को मिली पुल और डामरीकरण की सौगात, MLA को पहनाया चांदी का मुकुट

रुद्रप्रयाग: पूर्वी बांगर क्षेत्र को मिली पुल और डामरीकरण की सौगात, MLA को पहनाया चांदी का मुकुट

रुद्रप्रयाग: पूर्वी बांगर क्षेत्र के लोग दो दशक से मोटर पुल और सड़क डामरीकरण की मांग कर रहे थे. आखिरकार लंबे समय बाद पूर्वी बांगर क्षेत्र के लोगों की मांग पूरी हो गई है. छेनागाड़-माथ्यागांव भुनालगांव-बक्सीर मोटर मार्ग के मध्य बडकंडी गेदेर पर 2 करोड़ 21 लाख की लागत से निर्मित मोटर पुल का उद्घाटन विधायक भरत चौधरी ने किया. इसके साथ ही उन्होंने 3 करोड़ 65 लाख करोड़ की लागत से छेनागाड़ से मथ्यागांव तक 5 किमी सड़क डामरीकरण व चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया. जिससे लोगों में खुशी है। बता दें कि, छेनागाड़-माथ्यागांव-भुनालगांव-बक्सीर मोटर मार्ग के मध्य बडकंडी गेदेर पर पुल नहीं होने के कारण विगत दो दशक से ग्रामीण परेशान थे. ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. वर्ष 2018 में विधायक भरत सिंह चौधरी ने पुल निर्माण की पहल की। 

 इसके लिए विभिन्न मदों में धनराशि स्वीकृत करवाई. वर्ष 2019 में पुल निर्माण कार्य शुरू किया गया. अब पुल निर्माण होने से क्षेत्र वासियों में खुशी है। विधायक भरत चौधरी ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले क्षेत्र में जो सड़क, संचार, शिक्षा सहित बुनियादी सुविधाओं का अभाव था, वे सभी कार्य कर लिए गए हैं. अब तक पूर्वी बांगर क्षेत्र के लिए 11 करोड़ से अधिक की लागत से योजनाएं स्वीकृत की गई हैं। 

यह भी पढ़े – जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क घुमाने के नाम पर चेन्नई के पर्यटकों से ठगी, पुलिस ने लौटाए पैसे

 जिनको धरातल पर उतारा गया. इसमें 3 करोड़ 95 लाख की लागत से छेनागाड़-भुनालगांव-बक्सीर-खोड़ पांच किमी मोटरमार्ग का डामरीकरण, माथ्यागांव-उच्छोला दो किमी सड़क निर्माण लागत 91 लाख, बडकंडी गेदेरे पर पुल निर्माण लागत 2 करोड़ 21 लाख और छेनागाड़-माथ्यागांव पांच किमी सड़क डामरीकरण व चौड़ीकरण का 3 करोड़ 65 लाख की लागत से निर्माण कार्य होगा। इसके साथ ही क्षेत्र को संचार सेवा से जोड़ने के लिए उच्छोला व खोड़ में दो मोबाइल नेटवर्क स्थापित करवाए गए. क्षेत्र में विभिन्न विकास योजनाओं के लिए विधायक निधि से कार्य किए गए। 

पांच वर्ष पूर्व पूर्वी बांगर की जनता से जो वायदे किए गए उनको पूरा करने पर क्षेत्र की जनता ने विधायक भरत सिंह चौधरी को चांदी का मुकुट भेंटकर सम्मानित किया. विधायक भरत चौधरी ने सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि भाजपा सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों का विकास किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापित किया. भरत ने कहा कि ये मेरा व्यक्तिगत सम्मान नहीं है। जनता 2022 विधानसभा चुनाव में कार्यों के मूल्यांकन के आधार पर भाजपा को वोट देगी और फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

SDM ने झालीमठ तोक पहुंचकर प्रभावित परिवारों को बांटी राहत सामग्री, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

doonprimenews

उत्तराखंड में एक महिला ने नदी में लगाई छलांग तलाश करने में है जुटी SDRF टीम घटना CCTV कैमरे में हुई कैद

doonprimenews

रुद्रप्रयाग: पूर्वी बांगर क्षेत्र को मिली पुल और डामरीकरण की सौगात, MLA को पहनाया चांदी का मुकुट

doonprimenews

Leave a Comment