Doon Prime News
uttarakhand

10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर, DM द्वारा लिया गया बड़ा फैसला

आगामी 10 मार्च को विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना होनी है। तो इसी बीज देहरादून से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि मतगणना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा अपनी तैयारियां पूरी कर ली गई है।  बता दें कि 10 मार्च को मतगणना सुबह 8:00 बजे से शुरू होगी। साथ ही आपको बता दें कि मतगणना स्थल से 100 मीटर के दायरे को zero zone बनाया गया है।

वहीं अगर बात करें राजधानी देहरादून की तो उस दिन 500 पुलिसकर्मियों का पहरा होगा। हालांकि इस बार पुलिस के लिए कुछ सहूलियत विजय जुलूस को लेकर रहेगी, क्योंकि इस बार कोविड को लेकर विजय जुलूस पर प्रतिबंध है। तो वहीं देरादून जिलाधिकारी द्वारा भी मतगणना स्थल पर बिजली सेवा, सीसीटीवी, इंटरनेट कनेक्टिविटी आदि की व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए गए हैं। ताकि मतगणना में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। वही आपको बता दें कि 10 मार्च को होने वाली मतगणना में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होंगे।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर- अब शिक्षा विभाग लेने जा रहा है यह बड़ा फैसला।

वही, DM द्वारा सूचना देते हुए बताया गया कि मतगणना सुबह 8:00 बजे से शुरू होगी। हालांकि जिस में सबसे पहले पोस्टल बैलट की गणना होगी। हालांकि इसके बाद यानी कि 8:30 बजे से EVM की गणना शुरू हो जाएगी। वही देहरादून SSP जन्मेजय खंडूरी की सूचना के अनुसार बताया गया कि मतगणना के दिन सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था की गई है।

Related posts

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ, संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने दिखाई हरी झंडी

doonprimenews

यहां guest house में पहुंचे दो डंपर चालकों ने कर्मचारी की करी बेरहमी से पिटाई, जानिए कहां का है यह मामला

doonprimenews

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के नाम से हरिद्वार रेलवे स्टेशन सहित उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी

doonprimenews

Leave a Comment