Doon Prime News
uttarakhand

ओवरस्पीड के चलते यमुनोत्री जा रहे राजस्थान के यात्रियों से भरी बस अचानक अनियंत्रित होकर खाई में लटक गई, बस के गिरते ही मच गई चीख-पुकार।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि यमुनोत्री हाईवे पर मंगलवार दोपहर हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि यहां डाबरकोट और स्यानाचट्टी के बीच यात्रियों से भरी बस अचानक अनियंत्रित होकर खाई में आधी लटक गई। बस के खाई में लटकते ही वहां चीख पुकार मच गई।

सूचना के मुताबिक, हादसे का कारण ओवरस्पीड बताया जा रहा है। बस पहले पहाड़ी के साइड बड़े पत्थर से टकराई फिर फिसलकर खाई की तरफ पहुंच गई। बस में 28 यात्री सवार थे। प्रभारी निरीक्षक बड़कोट गजेंद्र बहुगुणा का कहना है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। यात्रियों को दूसरी बस से यमुनोत्री धाम के लिए रवाना किया गया है। बस को जेसीबी की मदद से निकाला गया है। हाईवे पर यातायात सुचारू है।

वहीं , यमुनोत्री धाम के पैदल रूट पर अव्यवस्थाओं का अंबार देखने को मिल रहा है। यमुनोत्री पैदल मार्ग पर कई स्थानों पर अब भी रेलिंग क्षतिग्रस्त हैं जिससे यात्रियों के खाई में गिरने का खतरा सता रहा है। कई स्थानों पर टिनशेड का सामान बिखरा पड़ा हुआ है जिससे पैदल आवाजाही जोखिमभरी बनी है।

आपको बता दें कि जानकीचट्टी-यमुनोत्री पैदल मार्ग पर भंगेली गाड़ सहित भैरो मंदिर से आगे कई स्थानों पर रेलिंग टूटी है जो कि हादसों को न्योता दे रही है। पैदल मार्ग पर यात्रियों के साथ घोड़े-खच्चर भी चलते हैं जिसे यात्रियों के खाई में गिरने का डर बना रहता है। वहीं, एसडीएम बड़कोट जितेंद्र कुमार का कहना है कि रेलिंग की मरम्मत के लिए जानकीचट्टी में लोनिवि के एई सहित टीम तैनात की गई है जो रेलिंगों की देखरेख करती है। मार्ग पर फैले टिनशेड के सामान को हटवाया जा रहा है।

Related posts

Rishikesh में Traffic जाम बना लोगों के लिए मुसीबत, लगातार हुई सड़कें वाहनों से पैक।

doonprimenews

Weather Update- मौसम विभाग द्वारा ख़राब मौसम को देखते हुए फिर दो दिन के लिए येलो अलर्ट किया गया जारी

doonprimenews

Weather Update 17 August: बिहार, उत्तराखंड-हिमाचल सहित इन 24 राज्यों में आज भारी बारिश के आसार, जानिए IMD की भविष्यवाणी

doonprimenews

Leave a Comment