Demo

उत्तराखंड में बीते दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के बाद अब मौसम साफ बना हुआ है। शुक्रवार को पहाड़ों की रानी मसूरी में धूप खिलते ही विंटर लाइन का खूबसूरत नजारा दिखाई दिया। वहीं, मसूरी से हिमालय की बर्फ से ढकी चोटियों का दीदार भी हुआ। यहां घूमने पहुंचे पर्यटकों ने इस अद्भुत नजारे को अपने कैमरों में कैद किया।


आपको बता दें की विंटर लाइन इन दिनों मसूरी की वादियों में अपनी आभा बिखरने लगी है। इसे लेकर पर्यटकों में जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है। दून घाटी के आसमान में दिखाई देने वाली विंटर लाइन को हर कोई कैमरे में कैद करने को आतुर दिखता है। माना जाता है कि प्रकृति का यह अनमोल नजारा हिल स्टेशन मसूरी के अलावा स्विट्जरलैंड में भी दिखाई देता है।


दरअसल,मसूरी में विंटर लाइन अमूमन नवंबर से फरवरी के बीच कभी-कभी दिखाई देती है। शहर में सूर्यास्त के दौरान 15 से 20 मिनट तक दून घाटी की ओर विंटर लाइन दिखाई देती है, जिसे देखकर मालरोड पर घूमने वाले पर्यटकों के कदम जहां के तहां थम जाते हैं।


शहर में विंसेट हिल, लालटिब्बा, राधा भवन स्टेट, सिस्टर बाजार, गनहिल लंढौर, सकुर्लर रोड, कुलड़ी और शहर के दक्षिणी हिस्से से इस अद्भुत दृश्य को आसानी से देखा जा सकता है।
प्रसिद्ध लेखक गणेश सैली का कहना है कि दुनिया के पर्यटक स्थलों में हिल स्टेशन मसूरी की अपनी अलग पहचान है। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने मसूरी पर कुछ खास मेहरबानियां की हैं, यही कारण है कि इस तरह का नजारा सिर्फ मसूरी में दिखाई देता है।

यह भी पढ़े –*Airtel Plan- एयरटेल का यह पोस्टपेड प्लान आपको दे रहा सब कुछ फ्री, जानिए कौन सा है यह प्लान*


वहीं 29 और 30 जनवरी को भारी बारिश के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। बीते दिनों ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने से मैदानी क्षेत्रों में भी तापमान में भारी गिरावट दर्ज हुई है।

Share.
Leave A Reply