Doon Prime News
dehradun

Dehradun :आज से शुरू होगी देहरादून से दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस, कई ट्रेनों के समय में किया गया बदलाव

वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार सुबह सात बजे देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना होगी। इससे पहले इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन के लिए रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि ट्रेनों का समय देख कर ही स्टेशन पहुंचें।


जी हाँ,उत्तरी रेलवे, मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह की ओर से जारी पत्र में बताया गया कि ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। रात 10 बजकर 05 मिनट पर निकलने वाली उपासना ट्रेन अब नौ बजकर 45 मिनट पर दून से रवाना होगी। जबकि रात 10 बजकर पांच मिनट पर दून से निकलने वाली कुंभ एक्सप्रेस भी नौ बजकर 45 मिनट पर निकलेगी।


आपको बता दें की दिल्ली से दून पहुंचने वाली जनशताब्दी पांच मिनट पहले पहुंचेगी। यह ट्रेन पहले रात नौ बजकर 15 मिनट पर पहुंचती थी। अब यह ट्रेन नौ बजकर 10 मिनट पर दून पहुंचेगी। देहरादून रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने कहा, वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन के चलते दून से देश के अन्य शहरों व अन्य शहरों से दून आने वाली लगभग सभी ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि किसी भी परेशानी से बचने के लिए ट्रेनों की समय सारणी देख कर ही कुछ मिनट पहले स्टेशन पर पहुंचे।

यह भी पढ़े –*Rishikesh :जी -20शिखर सम्मेलन में शामिल होने आए विभिन्न देशों के प्रतिनिधि पहुंचे  मॉडल विलेज ओणी, ग्रामीण परिवेश, जीवन और दिनचर्या से हुए रूबरू


दरअसल,दून से चलने वाली यह ट्रेन देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन है। वंदे भारत ट्रेन में चीयर कार यानी कुर्सी यान और एग्जीक्यूटिव चेयर कार कोच हैं। सीट बुकिंग की बात करें तो इस ट्रेन में पहले दिन लगभग सभी सीटें फुल हैं। जबकि पांच में से अधिकतर स्टेशनों के टिकट पर वेटिंग है।

Related posts

Dehradun :बदलाव फाउंडेशन द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में अलग अंदाज़ में नजर आई खेल मंत्री रेखा आर्य, युवाओं को नशे से दूर रहने की दी सीख

doonprimenews

अच्छी खबर:अब Dehradun में भी चलेगी Neo Metro, जानिए route और station

doonprimenews

अंकिता हत्याकांड :सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट,दो हफ्ते का समय दिया

doonprimenews

Leave a Comment