Doon Prime News
dehradun

Dehradun :उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया शेड्यूल,27जून से शुरू होगा सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा के चयनितों का अभिलेख सत्यापन

खबर उत्तराखंड से जहाँ लोक सेवा आयोग ने सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा के चयनितों के अभिलेख सत्यापन का शेड्यूल जारी कर दिया है। आयोग 27 जून से सत्यापन शुरू करेगा, जो सात जुलाई तक चलेगा। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अवधेश सिंह के मुताबिक, सात जून को परीक्षा के बाद बृहस्पतिवार को रिजल्ट जारी किया गया था।

वहीं चुने गए अभ्यर्थियों के लिए अब 27 जून से अभिलेख सत्यापन होगा, जिसमें प्रतिदिन अलग-अलग पाली में अलग-अलग अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। पहली पाली में सत्यापन सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे और दूसरी पाली का सत्यापन दोपहर 1:30 बजे से शाम छह बजे तक होगा। सत्यापन का काम आयोग के हरिद्वार स्थित परीक्षा भवन में किया जाएगा।


आपको बता दें की पहली पाली के अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे और दूसरी पाली में दोपहर एक बजे हर हाल में पहुंचना होगा।सत्यापन के लिए ऑनलाइन आवेदनपत्र का प्रिंट, विस्तृत आवेदनपत्र, प्रमाणीकरण पत्रक, इंडेक्स कार्ड, चेकलिस्ट, पासपोर्ट साइज के दो स्वप्रमाणित फोटो ले जाने होंगे। अगर कोई अभिलेख जांच को न आया तो उसको भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा।


दूसरी ओर राज्य लोक सेवा आयोग ने रक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि बदल दी है। पहले परीक्षा 16 जुलाई को होनी थी, जिसकी तिथि बदलकर छह अगस्त कर दी गई है। प्रवेशपत्र 22 जुलाई को जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा हरिद्वार व हल्द्वानी में आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़े -*Big Breaking- आईए हम बताते हैं आपको कैसा है धामी  सरकार का  यूनिफॉर्म सिविल कोड का होने वाला कानून, देश भर में धामी सरकार के UCC की मच रही धूम*


इसके साथ ही पटवारी-लेखपाल भर्ती के लिए चुने गए 13 अन्य अभ्यर्थियों को आयोग ने अभिलेख सत्यापन के लिए 26 जून को बुलाया है। उसी दिन शारीरिक दक्षता परीक्षा पुलिस लाइन, रोशनाबाद, हरिद्वार में की जाएगी। इसके लिए 19 जून से प्रवेशपत्र जारी किए जाएंगे। आयोग की वेबसाइट पर दूसरी सूची में चयनित अभ्यर्थियों के रोल नंबर की पूरी जानकारी मुहैया है।

Related posts

गौरीकुंड केदारनाथ पैदल मार्ग पर चाय की दुकान के ऊपर गिरा पेड़, पिता की मौत, बेटा घायल

doonprimenews

होली के पर्व पर दूसरे राज्यों को जाने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ी,उप्र, बिहार की सभी ट्रेनें हुई फुल

doonprimenews

ऋषिकेश शिवपुरी (Rishikesh Shivpuri) के पास राफ्टिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा, राफ्ट पलटने से एक पर्यटक की हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment