Doon Prime News
dehradun

Dehradun :देहरादून में महापंचायत करने पर अड़े मुस्लिम समुदाय ने डीजीपी और मुख्यमंत्री से की मुलाकात,मुख्यमंत्री से आश्वासन के बाद माने, महापंचायत को किया स्थगित

बड़ी खबर उत्तरकाशी के पुरोला की घटना के बाद दून में महापंचायत करने पर अड़े मुस्लिम समुदाय ने मुख्यमंत्री से मिलने के बाद देर रात महापंचायत को स्थगित कर दिया। आयोजकों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें पुरोला जैसी घटना दोबारा न होने और सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने वालों से सख्ती से निपटने का आश्वासन दिया है।


जी हाँ,पुरोला की घटना के बाद मुस्लिम समुदाय ने दून में 18 जून को महापंचायत का ऐलान किया था। मुस्लिम समुदाय के ऐलान के बाद प्रदेश में तनाव का माहौल बन गया था। पूरी सरकारी मशीनरी मामले को लेकर सतर्क हो गई थी।


आपको बता दें की पुलिस प्रशासन लगातार मुस्लिम समुदाय से वार्ता कर रहा था, लेकिन वह महापंचायत पर अड़े हुए थे। बुधवार देर रात डीआईजी, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के साथ महापंचायत के आयोजकों ने बैठक की। इसमें उन्होंने बृहस्पतिवार को इस मामले में डीजीपी और मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया था।


वहीं बृहस्पतिवार को दोपहर में आयोजक डीजीपी अशोक कुमार से मिले, लेकिन वार्ता के बाद उन्होंने ऐलान किया कि महापंचायत को टाला नहीं जाएगा। चाहे पुलिस प्रशासन उन्हें जेल में ही क्यों न डाल दे। साथ ही उन्होंने मामले को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की भी मांग की। इसके बाद आयोजकों ने देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की।

यह भी पढ़े –

**केदारनाथ की यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में हुआ बड़ा हादसा, यात्रा को कुछ समय के लिए रोका*
*


आयोजक मुफ्ती रईस, याकूब सिद्धिकी, जावेद खान, आकिब कुरैशी, रजिया बेग, नदीम कुसैरी, लताफत हुसैन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि पुरोला जैसी घटना दोबारा नहीं होगी। देर रात एसएसपी से मुलाकात के बाद आयोजकों ने महापंचायत को स्थगित करने की घोषणा कर दी।

Related posts

BREAKING NEWS : उत्तराखंड से बड़ी खबर , आईएएस अधिकारियों के विभागों में हुए फेरबदल

doonprimenews

नेशनल डाक्टर्स डे‘ के अवसर पर सेवा और समर्पण के लिए सम्मानित किए गए 22 डॉक्टर और 13 संस्थाओं के प्रतिनिधि

doonprimenews

डूंगा , प्रेमनगर में 4 अभियुक्तों द्वारा किया गया चोरी तथा मर्डर का प्रयास । घटना में शामिल 02 शातिर अभियुक्तों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार । जाने पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment