Doon Prime News
dehradun

Dehradun :अब 6घंटे की दूरी महज 4.45घंटे में होगी पूरी, दिल्ली से देहरादून का आसान होगा सफर, प्रधानमंत्री ने दी उत्तराखंड को दी वन्दे भारत के रूप में बड़ी सौगात

बड़ी खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उत्तराखंड को बड़ी सौगात दी है। जी हाँ, उत्तराखंड को आज उसकी पहली वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिल चुकी है।प्रधानमंत्री ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर देहरादून से रवाना किया। प्रधानमंत्री ने कहा की दिल्ली और देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश की राजधानी को और तेज गति से जोड़ने का काम करेगी।इस ट्रेन से दिल्ली और देहरादून के बीच रेल सफर में अब समय काफी कम हो जाएगा।


बता दें की प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा की पर्वतमाला योजना उत्तराखंड का भविष्य बदलने जा रही है। ट्रेन शुरू होने से राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए फायदेमंद होगा। वंदे भारत भारत के सामान्य परिवारों की पहली पसंद बनती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी कुछ घंटे पहले ही मैं तीन देशों की यात्रा करके आया हूं आज पूरा विश्व भारत को उम्मीदों से देख रहा है। हमने जिस तरह अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूती दी है, जिस तरह हम गरीबी से लड़ रहे हैं उसने पूरी दुनिया का विश्वास जगा दिया है।


वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे सम्बोधन में कहा कि उत्तराखंड आज जिस तरह से कानून-व्यवस्था को सर्वोपरि रखते हुए विकास के अभियान को आगे बढ़ा रहा है वो बहुत सराहनीय है। मेरा विश्वास है कि ये देवभूमि आने वाले समय में पूरे विश्व की आध्यात्मिक चेतना के आकर्षण का केंद्र बनेगी। हमें इस सामर्थ्य के अनुरूप भी उत्तराखंड का विकास करना होगा।


इससे पहले, इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह रेलवे का स्वर्णिम युग है। स्वदेश में निर्मित सेमी हाईस्पीड ट्रेन यहां से चलने जा रही है। जल्द ही दुर्गम इलाकों में भी ऐसी ट्रेनें चलाई जाएंगी। पहाड़ के लिए यह सब सपना था। जल्द ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक ट्रेन चलेगी।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand Board – उत्तराखंड बोर्ड ने किया रिजल्ट जारी एक बार फिर बेटियों ने दिखाया कमाल*


केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा की आज का दिन बहुत सौभाग्यपूर्ण है…….।देश के पीएम उत्तराखंड को बड़ी सौगात दे रहे हैं।आज से 10 साल जब रेलवे की विकास की बात आती थी तो केंद्र सरकार की तरफ से 187 करोड़ रुपए मिलते थे और 2014 में मोदी जी जब आए तो उन्होंने तुरंत उत्तराखंड के लिए फंड की व्यवस्था की। उत्तराखंड में रेलवे के लिए 2000-4000 करोड़ रुपए तक की व्यवस्था की और इस बार उन्होंने 5000 करोड़ रुपए की व्यवस्था की।

Related posts

Dehradun :आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़े को लेकर ब्लैक लिस्ट होगा कालिंदी अस्पताल, कार्रवाई हुई शुरू, कारण बताओ नोटिस जारी

doonprimenews

Dehradun:महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर नजर आई दून पुलिस, नाबालिक युवती को बहला फुसलाकर भगाकर ले जाने वाले युवक को किया गिरफ्तार

doonprimenews

अभियुक्त के लगातार फरार रहने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा अभियुक्त पर ₹ 2500 का ईनाम किया गया था घोषित

doonprimenews

Leave a Comment