Doon Prime News
dehradun

Dehradun :अब जाम से लोगों को मिलेगी निजात, यात्रा सीजन के लिए पुलिस -प्रशासन ने बनाया नया ट्रैफिक प्लान,30जून तक रहेगा लागू

खबर देहरादून से जहाँ पर्यटन सीजन में लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने यातायात प्लान बनाया है। इसके तहत, शहर के अधिकांश मार्ग वन-वे रहेंगे। यह प्लान एक मई से 30 जून तक प्रभारी रहेगा। सीओ अनिल कुमार जोशी ने बताया कि एसएसपी और एसपी ट्रैफिक के निर्देश पर आगामी ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है।


जी हाँ,इसके तहत देहरादून से हाथीपांव, जॉर्ज एवरेस्ट कैंपटी फॉल की ओर जाने वाली गाड़ियों को गज्जी बैंड से वन-वे करके काला चौक से होकर हरनाम सिंह रोड जीरो प्वाइंट होते हुए निकाला जाएगा। देहरादून की ओर से सुवाखोली, धनोल्टी की ओर जाने वाली गाड़ियां जेपी बैंड से दाहिनी ओर जाएंगी। देहरादून से चार दुकान, लाल टिब्बा, पिक्चर पैलेस की तरफ जाना यातायात किंगक्रेग से दाहिनी ओर बड़ा मोड़ होकर गुजारा जाएगा।


वहीं देहरादून से हाथीपांव, जॉर्ज एवरेस्ट की ओर जाने वाला यातायात वन-वे होकर काला चौक होते हुए निकलेगा। कैंपटी फॉल से आने वाला यातायात जीरो प्वाइंट, लाइब्रेरी चौक होते हुए देहरादून की तरफ जाएगा। अगर मसूरी में ट्रैफिक ज्यादा होगा तो कैंपटी फॉल से आने वाली गाड़ियों को वाया हाथी पांव होते हुए गज्जी बैंड से देहरादून भेजा जाएगा।


बता दें की पिक्चर पैलेस से मालरोड की तरफ आने वाला यातायात को कैमल बैक से वन-वे करके लाइब्रेरी भेजा जाएगा। लाल टिब्बा, चार दुकान की तरफ से आने वाली गाड़ियों को वन-वे करके फरकला रोड से होते हुए देहरादून जाना पड़ेगा।

यह भी पढ़े -*देहरादून के इस रिजॉर्ट में पुलिस ने मारा छापा, देह व्यापार का भंडाफोड़, 14 लड़कियां पकड़ी, कई गिरफ्तार।*


सीओ ने बताया कि मसूरी के लिए दो क्रेन की व्यवस्था की गई। साथ ही सीपीयू की दो टीमें भी तैनात रहेंगी जो यातायात व्यवस्था पर भी नजर रखेंगी। यातायात व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए शहर के सभी संगठनों से बात की गई और सुझाव लिए गए हैं। पर्यटन सीजन में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

Related posts

पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा में भरतीयों को लेकर दी एक नई अपडेट।

doonprimenews

बड़ी खबर: उत्तराखंड में यहां 2 करोड़ से ज्यादा नकली दवाई व उपकरण का हुआ भंडाफोड़ , पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

भारत के जनपद देहरादून आगमन पर राष्ट्रपति के सुरक्षा व्यवस्था हेतु लगे पुलिस बल की तथा सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिये निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment