Doon Prime News
dehradun

Dehradun :अब नहीं बनेगी भनियावाला से जौलीग्रांट तक एलिवेटेड रोड,फोरलेन हाईवे में किए गए कुछ बदलाव

बड़ी खबर,भानियावाला से ऋषिकेश तक बनने वाले फोरलेन हाईवे में कुछ बदलाव किया गया है। इस परियोजना में भानियावाला तिराहे से जौलीग्रांट चौक तक 2.2 कि.मी. एलिवेटेड रोड बनाई जानी थी, जिसे अब रद्द कर दिया गया है। अब एलीवेटेड रोड की जगह सड़क को चौड़ा कर फोरलेन हाईवे ही बनाया जाएगा।


जी हाँ,केंद्र सरकार ने भानियावाला से ऋषिकेश तक फोरलेन सड़क निर्माण के लिए हाईब्रिड एनुइटी मोड (एचएएम) में 1036.23 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की है। इस सड़क के फोरलेन बनने से जहां देहरादून से ऋषिकेश का सफर आसान होगा, वहीं रानीपोखरी से ऋषिकेश के बीच वन क्षेत्र में मानव-वन्यजीव के संघर्ष को भी रोका जा सकेगा।

बता दें की परियोजना के तहत वन क्षेत्र में चार हाथी कॉरिडोर, और कुछ अंडर पास भी बनाए जाने हैं। इस परियोजना के तहत इसकी शुरूआत में 2.2 कि.मी. लंबी ऐलीवेटेड सड़क बनाई जानी थी, लेकिन अब उसमें बदलाव करते हुए सड़क को चौड़ा करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़े -*Kedarnath :ऑक्सीजन लेवल हुआ कम, बिगड़ी तबियत, हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर दो लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए पहुँचाया*


बताया जा रहा है कि ऐसा कुछ व्यावहारिक दिक्कतों को देखते हुए किया गया है। ऐसे में भानियावाला बाजार में आवासीय और व्यावसायिक भवनों का अधिग्रहण किया जाएगा। हालांकि स्थानीय लोगों की ओर से भी ऐलीवेटेड रोड का विरोध किया जा रहा था। इस फैसले से लोगों को भी राहत मिली है। ऐसा होने से अब उनका कारोबार प्रभावित नहीं होगा।

Related posts

Dehradun :दो डेड बॉडी के सनसनीखेज मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश,आरोपी वाहन चालक को किया गिरफ्तार

doonprimenews

राजभवन पहुंचे CM पुष्कर सिंह धामी, गवर्नर को सौंपा इस्तीफा

doonprimenews

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों को दी कई बड़ी सौगात,पुरस्कार राशि बढ़ाई, कृत्रिम अंगों पर दोगुना किया अनुदान

doonprimenews

Leave a Comment