Doon Prime News
uttarakhand

Chardham Yatra 2024 के लिए हेली सेवा के लिए इस दिन होगी बुकिंग शुरू, ऐसे करें बुक

चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही हेली सेवाओं की बुकिंग के लिए भी तारीख निर्धारित कर ली गई है। इस बार चारधाम यात्रा में पहली बार चार्टर्ड सेवा की सुविधा भी दी जा रही है।

हेली सेवा के लिए इस दिन होगी बुकिंग शुरू

20 अप्रैल से चारधाम यात्रा के लिए हेली सेवाओं की बुकिंग शुरू होने जा रही है। पहली बार चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं को चार्टर्ड सेवा की सुविधा भी दी जा रही है। बता दें कि इस बार चारधाम हेलीसेवा के किराए में पांच फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। इस बार भी हेली सेवा के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी से ही की जाएगी।

आईआरसीटीसी से कराएं टिकट बुक

चारधाम यात्रा के लिए हेली सेवा की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी के माध्यम से ही बुकिंग करानी होगी। इस बार चारधाम यात्रा में पहली बार चार्टर्ड हेलिकॉप्टर सेवा भी मिलेगी। आपको बता दें कि थंबी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से आपको एक धाम की यात्रा के लिए 3.5 लाख में चार्टर्ड हेलिकॉप्टर से कराई जाएगी। जबकि केस्ट्रल एविएशन दो धाम की यात्रा के लिए छह लाख में चार्टर्ड हेलिकॉप्टर की सेवा देगा।

यह भी पढ़े: आज और कल कर रहें हैं सफर तो पढ़ लें ये खबर, चुनाव ड्यूटी में लगे हैं वाहन, इन रूटों पर नहीं मिलेंगी गाड़ियां

इतना होगा प्रति यात्री किराया

दो धाम की यात्रा के लिए यूकाडा ने प्रति यात्री के हिसाब से किराया तय किया है। जहां एयरो क्राफ्ट एविएशन कंपनी के चार्टर्ड हेलिकॉप्टर का किराया 1.15 लाख रुपए प्रति यात्री होगा। तो वहीं हिमालयन हेली सर्विस कंपनी प्रति यात्री 1.25 लाख रुपए किराया तय किया है। इसमें रात्रि विश्राम धाम में ही होगा। अगर यात्री एक ही दिन में वापसी करते हैं तो उनके लिए किराया 1.05 लाख रुपए प्रति यात्री होगा।

Related posts

बड़ी खबर: Dehradun की इस रोड पर हुआ बड़ा सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत, एक घायल।

doonprimenews

विधानसभा में मंत्रियों के करीबी रिश्तेदारों की भर्ती मामले के बीच मंत्री रेखा आर्य का पुराना सिफारिशी पत्र सोशल मीडिया में हुआ वायरल

doonprimenews

12वीं अंक सुधार परीक्षा पास करने वालों के लिए बड़ी राहत, स्नातक दाखिले के लिए दोबारा खोला जाएगा समर्थ पोर्टल

doonprimenews

Leave a Comment