Demo

इस वक्त की बड़ी खबर मुंबई से आ रही है जहां Share market के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। बता दें कि वे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे। पीएम मोदी ने झुनझुनवाले के निधन पर शोक जताया है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया और उसमें लिखा, ” राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे।जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यवहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़कर गए हैं।वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाए। शांति ‘ पीएम मोदी के साथ साथ ही केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने आजतक से बातचीत में कहा, ” यह बहुत दुखद समाचार है। राकेश को मैंने आज से 30 साल पहले देखा था क्योंकि उनके पिताजी का हमारे परिवार के साथ बेहतर संबंध था इसलिए हमारा परिचय हुआ।राकेश झुनझुनवाला एक देशभक्त है और उनके मन में देश में आर्थिक विकास लाने की तड़प थी और उनका संकल्प था कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जो हो सकेगा करेंगे।

यह भी पढ़े -Dehradun breaking : देहरादून से जैश-ए- मुहम्मद का आतंकी गिरफ्तार, इस इलाके में रह था आतंकी

वही आदिवासी विकास प्रकल्प की परियोजना में पीयूष गोयल और राकेश झुनझुनवाला एक साथ काम कर चुके हैं। इस परियोजना में आदिवासी इलाकों में कई स्कूल चलाए गए। पीयूष गोयल ने राकेश को याद करते हुए बताया कि वह कहीं अस्पताल और स्कूल बनाना चाहते थे। हाल ही में झुनझुनवाला ने आकाश एयरलाइंस की नींव रखी थी और इससे पहले उड़ान भरी जा चुकी थी तो क्या राकेश झुनझुनवाला की मौत के बाद उनके कारोबार और बाजार पर असर पड़ेगा? वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल कहते हैं कि भारत में यह ताकत है कि हर चुनौती के बाद आगे बढ़ता रहता है और राकेश झुनझुनवाला को सही श्रद्धांजलि भी यही होगी कि देश हो या बाजार आगे लगातार बढ़ता रहे,लेकिन उनकी कमी जरूर खलेगी।

दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी झुनझुनवाला के निधन पर शोक जताया है। अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, ” राकेश झुनझुनवाला जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके विशाल अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निदेशकों को प्रेरित किया है। उन्हें उनके बुलंद रिस्टिक उनके लिए हमेशा याद किया जाएगा उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। शांति शांति।’

Share.
Leave A Reply