Doon Prime News
Uncategorized

Dehradun में जल्द दौड़ने वाली है Metro, अभी लगेगा इतना वक्त

Metro

Uttarakhand में सरकार जल्द ही राजधानी Dehradun के लोगों को एक बड़ी सौगात दे सकती है। बता दे कि राज्य में आने वाली Metro Rail परियोजना का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। वही, उम्मीद है कि अगले 3 साल में Dehradun में Metro सेवाएं चलने लगेंगी, जिससे लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

दो रूटों पर Metro चलाने तैयारी

वही, Media Reporters के हवाले से मिली सुचना की मानें तो Metro नियो का काम अगले 1 साल में धरातल पर दिखाई देने लगेगा। सरकार 2 रूटों पर Metro नियो चलाने की तैयारी में लगी हुई है। जिस फैसले पर स्थानीय लोगों द्वारा सरकार के इस फैसले का स्वागत किया जा रहा है। साथ ही स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे कनेक्टिविटी में सुधार होगा और ऋषिकेश में फुटफॉल बढ़ेगा। Uttarakhand के Metro Rail Corporation के MD Jitendra Tyagi द्वारा इस संबंध में जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया की, “इससी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी गई थी, जिसे मंजूरी दे दी गई है.” बता दे की ये Metro सेवा Dehradun, Rishikesh और Haridwar को जोड़ेगी।

यह भी पढ़े- Cannes Film Festival में महिला ने उतार दिए अपने कपड़े, ये था कारण।

एलिवेटेड रोड़ बनाने की तैयारी

वही एक तरफ बताया जा रहा है की Udham singh nagar के बाद Haridwar राज्य का दूसरा सबसे बड़ा औद्योगिक केंद्र है। Haridwar में काम करने वाले बहुत से लोगो को आने जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसके लिए लोग बसो और अन्य सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते हैं। हालाँकि इससे पहले भी सरकार द्वारा Dehradun में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए Rispana River और Bindal River पर एलिवेटेड रोड़ बनाये जाने का फैसला किया गया था। एलिवेटेड रोड़ बन जाने से शहर के भीतर जाम से बड़ी राहत मिलेगी।

Related posts

इस एक्ट्रेस ने की बेशर्मी की सारी हदें पार बिना ब्रा पहने आ गयी Instagram पर लाइव।

doonprimenews

IPL 2022: रसल ने मारा ऐसा रॉकेट शॉट,कुर्सी में हो गया छेद, देखिए वीडियो

doonprimenews

Benefits associated with Data Space Software

doonprimenews

Leave a Comment