Doon Prime News
Uncategorized

नेहरु कॉलोनी क्षेत्र में चलती कार में लगी आग, पुलिस कर्मियों की तत्परता से बची 6 लोगों की जान

आज दिनांक 11 जून 2024 को समय लगभग 11:00 बजे विधानसभा तिराहे के पास एक चलते वाहन में अचानक आग लगने की घटना सामने आई। इस घटना ने क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बना दिया, लेकिन मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों की तत्परता और साहसिक प्रयासों के कारण एक बड़ा हादसा टल गया।

सुबह लगभग 11 बजे विधानसभा तिराहे के पास एक चलती कार में अचानक आग लग गई। कार में कुल 6 लोग सवार थे, जो बिजनौर से देहरादून सहस्त्रधारा घूमने के लिए जा रहे थे। अचानक कार के इंजन से धुआं निकलने लगा और कुछ ही पलों में कार ने आग पकड़ ली। इस अप्रत्याशित स्थिति ने कार सवारों को हैरान और भयभीत कर दिया।

घटना स्थल के निकट मौजूद पुलिस कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे और बिना समय गवाएं कार में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। पुलिस कर्मियों के इस साहसिक कदम ने 6 लोगों की जान बचाई। उन्होंने न केवल कार सवारों को सुरक्षित बाहर निकाला बल्कि घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी।

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने तुरंत आग बुझाने का काम शुरू किया। दमकल कर्मियों ने तेजी से कार्य करते हुए आग पर काबू पाया और आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित किया। उनकी मेहनत और कौशल के कारण आग को फैलने से रोका गया और एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया गया।

प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। विशेषज्ञों की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है जो आग लगने के कारणों की विस्तृत जांच करेगी। फिलहाल, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कार के इंजन में तकनीकी खराबी के कारण यह घटना घटित हुई होगी।

इस हादसे में किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई है। सभी कार सवार सुरक्षित हैं और उन्हें प्राथमिक चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। डॉक्टरों के अनुसार, सभी व्यक्ति स्वस्थ हैं और उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है।

इस घटना ने एक बार फिर वाहन सुरक्षा की महत्वपूर्णता को उजागर किया है। वाहन मालिकों को नियमित रूप से अपने वाहनों की जांच करानी चाहिए और किसी भी तकनीकी खराबी को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, पुलिस और दमकल विभाग की तत्परता और उनके समर्पित प्रयासों की सराहना करनी चाहिए, जिन्होंने समय रहते एक बड़े हादसे को टाल दिया।

यह भी पढ़े: Uttrakhand : संदिग्ध हालात में एक 20 वर्षीय लड़की का मिला शव , पिता ने खोले राज,जानिए पूरा मामला

नेहरु कॉलोनी की यह घटना न केवल एक चेतावनी है बल्कि एक उदाहरण भी है कि किस प्रकार आपातकालीन स्थिति में त्वरित और सही प्रतिक्रिया देकर लोगों की जान बचाई जा सकती है। इस घटना में पुलिस और दमकल कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की जान बचाई, जो वास्तव में सराहनीय है। उनके इस साहसिक कार्य के लिए समाज और प्रशासन दोनों को उनका आभार व्यक्त करना चाहिए।

आशा है कि इस घटना से सभी वाहन चालकों को सबक मिलेगा और वे अपने वाहनों की नियमित जांच कराते रहेंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

Related posts

अगर आपका भी है SBI में अकाउंट तो जान ले यह जरूरी बात, आज रात से बंद हो जाएगी बैंक की ये सर्विस

doonprimenews

उत्तराखंड उपचुनाव: बदरीनाथ और मंगलौर सीटों के लिए चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना, 10 जुलाई को मतदान

doonprimenews

Surprising Dating Facts

doonprimenews

Leave a Comment