Doon Prime News
sports

इस खिलाड़ी ने जबरदस्त फिफ्टी लगाकर रचा इतिहास, एमएस धोनी का भी तोड़ दिया रिकॉर्ड।

खिलाड़ी

India के कप्तान Shikhar Dhawan शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में West Indies के विरुद्ध पहले एकदिवसीय मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। बता दें कि वह शतक बनाने से चूक गए। Dhawan 99 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 97 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, Shikhar Dhawan ने West Indies के विरुद्ध पहले वनडे में कप्तान के रूप में सबसे उम्रदराज अर्धशतक बनाने के मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड को तोड़ा। इस लिस्ट में अब सबसे ऊपर शिखर धवन का नाम है।

बता दें कि Team के कप्तान निकोलस पूरन ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय Team की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने जमकर रन लूटे। वेस्टइंडीज के खिलाफ Team India की कप्तानी कर रहे सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan ने England के खिलाफ खराब प्रदर्शन से उबरते हुए अर्धशतकीय पारी खेली।

इसी के साथ Shikhar Dhawan बदकिस्मत रहे और 3 रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए। धवन ने 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 99 गेंदों में 97 रन बनाए। वहीं, धवन ने विंडीज़ के खिलाफ अपने वनडे करियर का 36वां अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही धवन वनडे क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय कप्तान बन गए।

वहीं, बतौर कप्तान Shikhar Dhawan ने जब अपनी करियर का 36वां अर्धशतक जड़ा तब उनकी उम्र 36 साल 229 दिन थी। इस उम्र के साथ उन्होंने मोहम्मद अज़हरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ा है। अज़हर जब 36 साल 120 के थे तब उन्होंने ने 1999 बतौर कप्तान अर्धशतक जड़ा था। इस Record को कायम करने वाले सुनील गावस्कर तीसरे पायदान पर आ गए हैं।

आपको बता दें कि उन्होंने यह कारनामा साल 1985 में 35 साल 125 दिन में Team India की कप्तानी करते हुए किया था। चौथे नंबर के MS Dhoni ने 35 साल और 108 साल की उम्र में वनडे क्रिकेट में अर्धशतक लगाया। लिस्ट में पांचवें नंबर पर Team India के मौजूदा रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा का नाम शामिल है। साल 2022 में 35 साल 73 दिन की उम्र में उन्होंने Team India की कमान संभालते हुए अर्धशतक जड़ा था।

Related posts

T20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड टीम का यह तूफानी ऑल राउंडर हुआ चोटिल, टीम को लगा झटका

doonprimenews

हारिस रऊफ के सामने जब पाकिस्तानी एंकर ने विराट के लिए कहा -रख रख के देता है, आपको भी रख रखकर दिया है, तो कुछ ऐसा रहा रिएक्शन

doonprimenews

ये 5 भारतीय खिलाड़ी वनडे और T-20 के रहे सरताज, लेकिन टेस्ट में हो गए बिलकुल फ्लॉप, यहां देखिए नाम

doonprimenews

Leave a Comment