Doon Prime News
sports

Rohit Sharma- रोहित शर्मा का महा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने रोहित, देखिए रिकॉर्ड

खबर खेल जगत से है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Captain Rohit Sharma बुधवार को यहां Bangladesh के खिलाफ दूसरे One day के दौरान International Cricket में 500 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय और दुनिया भर में सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने। बता दे की मैदान में हाथ में चोट लगने के बाद नंबर 9 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, जिसके बाद Rohit ने रन चेज में देर से वापसी की। उन्होंने India को जीत के करीब पहुंचाने के लिए 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 28 गेंदों में नाबाद 51 run तूफानी पारी खेली, लेकिन फिर भी अंत में उन्हें जीत दिलाने में नाकाम रहे।

बता दे की Rohit Sharma के 500 International छक्कों की संख्या केवल वेस्टइंडीज के दिग्गज Chris gayle से पीछे है, जिनके नाम 533 छक्के हैं। किसी अन्य Indian batsman के नाम 400 के करीब छक्के भी नहीं है। 359 छक्कों के साथ MS Dhoni Indian Players में Rohit के सबसे करीब हैं।

साथ ही वही आपको बता दे की Shahid Afridi (476), Brendon McCullum (398), Martin Guptill (383) की पसंद International cricket में सबसे अधिक छक्के लगाने वालों की सूची में क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

वही, Indian Captain ने 2 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत के समीकरण पर ले आए और वहां से 1 छक्का लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर बाउंड्री नहीं लगा सके क्योंकि Bangladesh ने 5 run से जीत दर्ज की।

Related posts

RCB को लगा बड़ा झटका, बीच सीजन घर लौटा ये धाकड़ गेंदबाज़, जानिए कारण

doonprimenews

IND vs AFG: कप्तान Rohit Sharma का सुपरहिट शो, Virat Kohli ने भी दिखाया कमाल। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने shreyas Iyer के लिए कही ये बड़ी बात

doonprimenews

Leave a Comment