Doon Prime News
sports

PM Kisan Samman Nidhi : पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त का इंतजार होगा खत्म,इस तारीख से पहले आपको मिल जाएंगे पैसे

PM Kisan Samman Nidhi

PM Kisan Samman Nidhi केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की एक ऐसी महत्वकांक्षी योजना है, जिसका फायदा सीधे सीधे देश के किसानों को होता है। अभी तक नरेंद्र मोदी सरकार किसान सम्मान निधि की 10 की स्कीम किसानों के खाते में ट्रांसफर कर चुकी है और अब 11वीं किसानों के खातों में भेजने की तैयारी चल रही है।

मिली जानकारी के अनुसार सरकार जल्द ही किसानों के खाते में PM Kisan Samman Nidhi की 11th installment भेज देगी। इसको लेकर सरकार के द्वारा तैयारियां भी कर ली गई है और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पता चल रहा है, कि 15 मई से पहले किसानों के खाते में भेज दी जाएगी।

आपको बता दें कि सरकार के द्वारा PM Kisan Samman Nidhi की 11th installment पाने के लिए e-KYC करवाना जरूरी कर दिया गया है, इसलिए अपने खाते की KYC जरूर करें ले।

ये भी पढ़ें : हर कोई खरीद पाएगा iPhone 13, मिल रहा है बड़ा डिस्काउंट, कीमत जानकर खुशी से कूद पड़ेंगे आप

उसके साथ ही आप PM Kisan Samman Nidhi की 11th installment के लिए अपना स्टेटस भी चेक कर सकते हैं, इस स्टेटस चेक करने की सुविधा में भी सरकार के द्वारा बड़ा बदलाव किया गया है। अब आपको अपनी किस्त का स्टेटस देखने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि के अकाउंट से जो मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है, उस मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा, इसके बाद ही आपको स्टेटस मिलेगा।

Related posts

भारत के खिलाफ विवादित बयान देने वाले मियांदाद ने दी सफाई, बोले -“मेरे कहने का मतलब निकाला गया गलत, दुनिया भर में आपस में खेल रहे पड़ोसी देश “

doonprimenews

Ind vs Zim match होगा इतने बजे से शुरू, इस चैनल पर देख पाएंगे मैच,यहां देखिए सारी जानकारियां

doonprimenews

आधे सीजन में बाहर हुए दीपक चाहर,लेकिन इसके बावजूद भी मिलेंगे इतने करोड़ रुपए,जानिए क्यों

doonprimenews

Leave a Comment