Doon Prime News
sports

कोरोना संक्रमित पाए गए मोहम्मद शमी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज से हुए बाहर, उनकी जगह अब इस खिलाड़ी को किया गया टीम में शामिल, देश के लिए सिर्फ सात टी 20खेल चुका है दिग्गज

मोहम्मद शमी

खबर खेल जगत से संबंधित है जहां मोहम्मद शमी कोरोनावायरस होने के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। जी हां बता दे कि टी 20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए अपना आखिरी टी 20 खेलने वाले शमी को इस सीरीज में शामिल किया गया था। शमी को लगभग 1 साल बाद भारत की टी 20 टीम में खेलने का मौका मिल सकता था लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्होंने यह मौका भी गंवा दिया है। शमी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके चलते वह 20 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज से बाहर हो गए हैं।

शमी की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को किया गया टीम में शामिल
आपको बता दें कि शमी की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया गया है।जिन्होंने वर्ष 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला था। देश के लिए सिर्फ सात टी 20 मैच खेलने वाले उमेश ने आईपीएल 2022 में पावर प्ले में भी शानदार गेंदबाजी की थी। इसके बाद रॉयल लंदन कप में भी उमेश ने शानदार प्रदर्शन किया और अब उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है। शमी को कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं हैं और उन्हें कुछ दिन तक बाकी खिलाड़ियों से अलग रहना होगा।कोरोना से उबरने के बाद शमी की फिर से टीम इंडिया में वापसी हो सकती है।मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज से पहले फिट हो सकते हैं। अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने में 1 सप्ताह से अधिक का समय बाकी है।

एक मैच में 5 और 4 विकेट झटकने का कर चुके हैं कारनामा
बता दें कि 35 साल के उमेश ने आईपीएल में कमाल करने के बाद रॉयल लंदन कप मैं सात मैचों में कुल 16 विकेट लिए इस दौरान उन्होंने एक मैच में 5 विकेट और 4 विकेट लेने का कारनामा भी कर दिखाया था।

यह भी पढ़े -*यहाँ गन्ने के खेत से मिला 12 फीट लंबा अजगर , लोगो में मचा हडकंप

यह होगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा ( कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान ), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर ), दिनेश कार्तिक( विकेटकीपर ), आर अश्विन, यजुवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।
अब मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के रहते उमेश को मौका मिलने की संभावनाएं बहुत ही कम नजर आ रही हैं।

Related posts

Asia cup 2022: फाइनल में हारने के बाद पाक टीम को Shoaib Akhtar ने सुनाई खरी खोटी..

doonprimenews

प्रज्ञान ओझा द्वारा कही गई यह बड़ी बात, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सभी सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे विराट कोहली।

doonprimenews

आज होगी IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, इन भारतीय खिलाड़ियों पर हो सकती है धनवर्षा।

doonprimenews

Leave a Comment