Doon Prime News
sports

जानिए क्यों Rohit Sharma ने दिया अचानक Mohammaed shami को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लास्ट ओवर

Mohammaed shami

आस्ट्रेलिया के खिलाफ़ दा गाबा में सोमवार को India के पहले प्रैक्टिस मैच के अंतिम ओवर में मेहमान टीम को बचाव के लिए 11 रन चाहिए थे। कप्तान Rohit Sharma ने सीनियर तेज गेंदबाज Mohammaed shami को गेंद कर सरप्राइज़ किया जिन्होंने तब तक मैच में गेंदबाजी नहीं की थी।

Mohammaed shami ने जुलाई के बाद पहली बार गेंदबाजी की और। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़। इस द्विपक्षीय T20 में चुकाने के बाद उस ओवर में तीन विकेट लिए जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार विकेट गंवाए जिससे India ने छह रन से मैच में जीत हासिल की। India को इससे ज्यादा खुशी इस बात की हुई कि Mohammaed shami ने आखिरी दो गेंदों पर जोश इंगलिस और केन रिचर्ड्सन को आउट करने के लिए यॉर्कर का इस्तेमाल किया।

India के कप्तान Rohit Sharma ने कहा, हमेशा वही योजना थी जो आपने देखा कि उन्होंने क्या किया, इमानदारी से कहूं वह लंबे समय के बाद वापस आए हैं इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे। शुरुआत से ही यह योजना थी वह हैं काफी बेहतर गेंदबाज हैं। हम जानते हैं कि नई गेंद से वह कितना घातक हो सकते हैं। हम बस उन्हें थोड़ी चुनौती देना चाहते थे।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाए जाने पर India ने चुनौतीपूर्ण 186/7 का स्कोर खड़ा किया KL Rahul ने 57 रन और Suryakumar Yadav ने 50 के हाफ सेंचुरी India के लिए द गाबा में एक अच्छी पिच पर अच्छा स्कोर बनाने का मुख्य कारक थे लेकिन Rohit को लगा कि आखिरी पांच ओवर में विकेट गंवाना सही नहीं था।

मैंने सोचा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की अंत में हम 10 से 15 रन और जोड़ सकते थे। ये कुछ ऐसा है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं। हम चाहते है की सेट बल्लेबाज लंबे समय तक और अंत तक बल्लेबाजी करे जो कुछ हद तक Suryakumar ने किया। कुल मिलाकर यह एक शानदार बल्लेबाजी की कोशिश थी।

द गाबा में बड़ी बाउंड्री होने के कारण Rohit ने महसूस किया कि India के लिए इस तरह के आयामों के साथ बल्लेबाजी करना एक अच्छी कोशीश है जिसका सामना वे T20 विश्व कप में नियमित रूप से करेंगे।

Rohit ने ये भी कहा कि India भविष्य में मैचों और सुधार करेगा क्योंकि बुधवार को उसी स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ़ India अपना दूसरा प्रैक्टिस मैच खेलने वाला है।

Related posts

T-20 world cup- T-20 world cup के बीच बुरी खबर, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल, देखिए तस्वीरें

doonprimenews

IND vs NZ T20:पत्नी साक्षी के साथ रांची के इंटरनेशनल स्टेडियम पहुंचे धोनी, मैच का उठाया लुत्फ,स्टेडियम का नजारा देख आप भी जाएंगे चौंक

doonprimenews

बुमराह के बाद हर्षल पटेल ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, जमकर मारे रन

doonprimenews

Leave a Comment