ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर भारतीय टीम करेगी बड़ा बदलाव, इन दो खिलाडियों को करा जायेगा टीम से बाहर - Doon Prime News
Doon Prime News
sports

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर भारतीय टीम करेगी बड़ा बदलाव, इन दो खिलाडियों को करा जायेगा टीम से बाहर

भारतीय टीम एशिया कप 2022से बाहर हो चुकी है। एशिया कप में भारतीय टीम काफी खराब फॉर्म में चल रही थी। टीम का एशिया कप में खराब प्रदर्शन का कारण भारतीय टीम की खराब फील्डिंग और खराब गेंदबाजी है। टीम में कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता लग रही है। एशिया कप से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को लेकर अब कई सवाल उठाए जा रहे हैं।टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। अगर अभी से बदलाव नहीं किए गए तो ऑस्ट्रेलिया दौरा और विश्व कप भी हाथ से जाएगा।


ऋषभ पंत और केएल राहुल को करना होगा टीम से बाहर
भारतीय टीम में यदि पहले मुख्य बदलाव की बात करे तो ऋषभ पंत को टीम से बाहर होना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऋषभ पंत की 100% छुट्टी होने वाली है और उनकी जगह दिनेश कार्तिक आयेंगे। बता दें की ऋषभ पंत पिछले कई समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और खराब सॉर्ट खेल के अपनी विकेट हर बार गवा देते हैं।ऋषभ पंत को टीम से बाहर नहीं किया तो भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरा भी गवाना पड़ सकता हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे में राहुल की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी होगी ।क्योंकि केएल राहुल के कारण ही टीम इंडिया की बल्लेबाजी एशिया कप में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई। राहुल के जल्दी फ्लॉप होने की वजह से पूरा दवाब टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर पर पड़ा है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया के लिए केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप करके संजू सैमसन को बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जायेगा।


नए खिलाड़ियों को देना होगा मौका
ऑस्ट्रेलिया में नए खिलाड़ी को अंदर लाना होगा । अगर बात करे तो संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर जैसे अनुभवी खिलाड़ी की वापसी हो सकती है। अब भारतीय टीम को आईपीएल के आधार पर सिलेक्शन बंद करके अनुभवी खिलाडियों को मौका देना होगा यह बात अब साफ हो चुकी है।

यह भी पढ़ें –स्कूल के पास से युवती का कुछ युवकों ने मिलकर किया अपहरण, युवती के साथ करते थे दुष्कर्म

यह हो सकती है विश्व कप के लिए प्लेइंग इलेवन –संजू सैमसन या शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, आर. अश्विन, चाहर, आवेश खान

Related posts

IND W vs WI W:तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी जीत के लिए उतरेगी भारतीय महिला टीम

doonprimenews

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल के दोहरे शतक को लेकर बोले विराट -“यह एक अविश्वसनीय पारी थी और इसे देखना मेरा सौभाग्य था “

doonprimenews

‘चहल टीवी’ पर यजुवेंद्र चहल ने कहा जितना दबाव दूसरे वनडे में था उतना दबाव तो मैंने अपनी शादी में भी महसूस नहीं किया था।।

doonprimenews

Leave a Comment