Doon Prime News
sports

अक्षर पटेल की ताबड़तोड़ बैटिंग के बदौलत भारत को मिली रोमांचक जीत, लगाया सबसे तेज अर्धशतक

अक्षर पटेल

इस समय की बड़ी खबर क्रिकेट से आ रही है जहां अक्षर पटेल ने दूसरे वनडे में पोर्ट ऑफ स्पेन में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी चलते भारतीय टीम के नाम भी दर्ज करवाई। बता दें कि भारतीय टीम को आखिरी 10 ओवरों में 100 रनों की जरूरत थी। अक्षर पटेल ने 35 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाकर इस पारी को खेलते हुए इसे संभव कर दिखाया। अक्षर पटेल के मैच खेलने से पहले सब कुछ असंभव नजर आ रहा था और मैच भारतीय टीम के हाथों से जाता हुआ प्रतीत हो रहा था।

आपको बता दे कि दीपक हुड्डा भी 38 रन बनाकर आउट हो गए थे जिसके बाद अब भारत को जीत के लिए 6 ओवरों में 56 रन की जरूरत थी। अक्षर पटेल ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया गया यह अर्धशतक सबसे तेज साबित हुआ। बता दें कि वनडे शतक में अक्षर पटेल ने 5 साल बाद वापसी की है जिसके बाद कुछ ऐसा कर दिखाने की उम्मीदें कम नजर आ रही थी। अक्षर पटेल को वनडे सीरीज में पहला मौका तब मिला था जब रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए थे और इसके बाद दूसरे वनडे में उन्होंने ऐसा खेल दिखाया कि रविंद्र जडेजा की कहीं कमी महसूस नहीं हुई। अक्षर पटेल ने 50 ओवर की चौथी गेंद में सिक्स लगाते हुए टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़े –वर्ल्ड कप में इन तीन खिलाड़ियों ने जीता गोल्डन बैट इनमे से एक नाम है चौका देने वाला

इस मैच में 28 साल के अक्षर पटेल द्वारा पांच छक्के और तीन चौके लगाए गए इन छक्कों के साथ ही अक्षर पटेल द्वारा एम एस धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया गया। अक्षर पटेल भारत की तरफ से सातवें या फिर उससे नीचे के स्थान पर बल्लेबाजी करने वाले और सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वही इस शानदार प्रदर्शन के बाद अक्षर पटेल कहते हैं कि वहीं इस शानदार प्रदर्शन के बाद अक्षर पटेल कहते हैं कि यह काफी खास है और यह पारी मैंने तब खेली है जब टीम को मेरी जरूरत थी और हमें सीरीज में जीत मिली। हमने आईपीएल में भी ऐसा ही किया है कि बस हमें शांत रहने और आक्रामकता बनाए रखने की जरूरत थी। मैं करीब 5 साल के बाद वनडे खेल रहा हूं और इस तरह का खेल जारी रखना चाहता हूं।

Related posts

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में हासिल किया पहला स्वर्ण पदक

doonprimenews

IPL 2022 में लगा 5 लाख रुपए का चौका, मोईन अली (Moeen Ali) का कमाल, जानिए कैसे

doonprimenews

IPL को लेकर बुरी खबर, BCCI को लगा बड़ा झटका,जानिए क्या है कारण

doonprimenews

Leave a Comment