Doon Prime News
sports

वर्ल्ड कप में इन तीन खिलाड़ियों ने जीता गोल्डन बैट इनमे से एक नाम है चौका देने वाला

गोल्डन बैट

क्रिकेट में वर्ल्ड कप खिलाड़ियों के लिए और भी खास हो जाता है जब वह अपनी क्रिकेट में छाप छोड़ने में कामयाब रहते है। क्रिकेट में खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए गोल्डन बैट और सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए गोल्डन बॉल जीतने का मौका मिलता है। आज हम ऐसे ही तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण गोल्डन बैठ जीता है।
सचिन तेन्दुलकर।
इस लिस्ट में पहला नाम क्रिकेट के सबसे पुराने खिलाड़ी और भगवान माने जाने वाले खिलाड़ी सचिन तेन्दुलकर का है। सचिन तेन्दुलकर ने 1996 में विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। सचिन ने सिर्फ सात मैचों में 523 रन बनाए थे इसी दौरान उन्होंने दो सेंचुरी और तीन हाफ सेंचुरी भी लगाई थी। इस बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद वह विश्व कप में गोल्डन बैट जीतने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। इसके अलावा सचिन ने 2003 के विश्व कप में भी 11 मैचों में 673 रन बनाकर गोल्डन बैट जीता था।
रोहित शर्मा।
भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में उन्होंने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया और 648 रन बनाए। इस दौरान उन्होने पांच सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी मारकर गोल्डन बैट जीता था।
राहुल द्रविड़।
टेस्ट क्रिकेट में दीवार माने जाने वाले द्रविड़ ने वनडे मैच में काफी जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है। राहुल द्रविड़ ने 1999 में विश्व कप में गोल्डन बैट जीता था। इसी दौरान द्रविड़ ने 8 मैचों में 461 रन बनाए, जिसमें से दो सेंचुरी और तीन हाफ सेंचुरी बनाई थी।

Related posts

रोहित विराट हो सकते है इंग्लैंड दौरे से बाहर, हार्दिक पांड्या को मिल सकती है कप्तानी,जानिए कारण

doonprimenews

वर्ल्ड कप को लेकर ICC का फरमान उड़ा देगा टीम इंडिया की नींद, रोहित और द्रविड़ की बढ़ गई मुश्किलें

doonprimenews

कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाडियों को शौचालय में रखा गया भोजन परोसा, क्रिकेटर शिखर धवन ने बताया बेहद शर्मनाक की कड़ी कार्रवाई की मांग

doonprimenews

Leave a Comment