हरजिन्दर कौर ने weightlifting में खिलाडियों का शानदार सफर रखा जारी, भारत के नाम दर्ज़ करा 9वां पदक - Doon Prime News
Doon Prime News
sports

हरजिन्दर कौर ने weightlifting में खिलाडियों का शानदार सफर रखा जारी, भारत के नाम दर्ज़ करा 9वां पदक

हरजिंदर कौर

इस वक़्त की बड़ी खबर एक बार फिर बर्मिंघम से आ रही है जहाँ कॉमनवेल्थ गेम में weightlifter हरजिंदर कौर ने वेटलिफ्टिंग में खिलाड़ियों के शानदार सफर को जारी रखते हुए सोमवार को यहां महिलाओं के 71किलोग्राम वर्ग में ब्रोंज मेडल जीता। इसी के साथ कामनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के पदकों की संख्या कुल 9 हो चुकी है।

आपको बता दें कि भारत में अब तक तीन गोल्ड, तीन सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीत लिए हैं। हरजिंदर ने स्नैच में 93 और क्लीन एंड जर्क में 113 किलोग्राम का भार उठाकर कुल 212 किलोग्राम वजन उठाकर ब्रोंज मेडल अपने नाम किया है। इस प्रतियोगिता में स्वर्ण इंग्लैंड की साराह डेविस और रजत कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ ने जीता।

यह भी पढ़े –यहां की गई एक विवाहित की हत्या, शव को घाघरा में फेंकने का लगा आरोप, ससुरालियों पर केस दर्ज।


बता दें की हरजीन्दर का स्नैच में 90 किलोग्राम का पहला प्रयास विफल रहा लेकिन दूसरे प्रयास में उन्होंने इसमें सफलता प्राप्त की और तीसरे प्रयास में उन्होंने 93किलोग्राम का भार उठाया।वहीं इंग्लैंड की साराह ने इस प्रतियोगिता में 3नए रिकॉर्ड बनाए।उन्होंने स्नैच में 103, क्लीन एंड जर्क में 126किलोग्राम के अलावा कुल 229किलोग्राम वजन उठाकर नया रिकॉर्ड बनाया।एश वर्थ ने 214(91किलोग्राम और 123 किलोग्राम )कुल वजन उठाया।

Related posts

जसप्रीत बुमराह की जगह सिराज को किया जायेगा टीम में शामिल , इस घातक गेंदबाज की बढ़ी टेंशन, दूसरे टी20 मैच में जगह छीनने का है डर

doonprimenews

लखनऊ सुपर जाएन्ट्स के कोच ने किया दावा,भारत के बेहतरीन कप्तान साबित होंगे केएल राहुल

doonprimenews

Asia Cup 2022 होने जा रहा है शुरू, इस चैनल में होगा लाइव स्ट्रीम, ऐसा करके फ्री में देख पाएंगे मैच

doonprimenews

Leave a Comment