IND vs WI में हार्दिक पंड्या hardik Pandya ने रचा इतिहास, इस खिताब को अपने नाम करने वाले पहले भारतीय खिलाडी बाने - Doon Prime News
Doon Prime News
sports

IND vs WI में हार्दिक पंड्या hardik Pandya ने रचा इतिहास, इस खिताब को अपने नाम करने वाले पहले भारतीय खिलाडी बाने

IND vs WI भारत और वेस्ट इंडीज के बीच चल रही टी 20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से मात दी है। इसके साथ ही टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या hardik Pandya ने इस मैच के दौरान टी 20 से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। हार्दिक hardik Pandya ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ तीसरे टी 20 में चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया, जिसके साथ ही हार्दिक पांड्या hardik Pandya ने टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 से ज्यादा रन और 50 विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं।

hardik Pandya ने टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 806 रन बनाए और जिसमें से उन्होंने 50 विकेट लिए हैं। hardik Pandya ने टी 20 में दर्ज की एक खास उपलब्धि। हार्दिक पांड्याhardik Pandya ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ तीसरे टी 20 में ब्रेंडन किंग को आउट करते हुए टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे किए। इसके साथ ही उन्होंने भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी होने का खिताब भी अपने नाम किया जिससे। सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम के लिए 500 से ज्यादा रन बनाए और 50 विकेट भी लिए। हार्दिक पांड्या hardik Pandya इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दुनिया के नौ वें खिलाड़ी बने हैं। hardik Pandya से पहले टीट्वेंटी इंटरनेशनल क्रिकेट में ये उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाडि़यों में शाकिब अल हसन, शाहिद अफरीदी, डेवन ब्रावो, डाकरेल, मोहम्मद नबी, मोहम्मद हफीज, केविन ओ ब्रायन और थीसारा। परेरा शामिल हैं।

तीसरे टी20 का हाल। तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और फिर वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाजी करते करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने आसानी से वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया और उनका इकोनॉमी डेट 4.80 का रहा हार्दिक के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने दो और अर्शदीप सिंह ने एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड में यहां हो रहा जड़ी बूटियों का उत्पादन ‘हर्बल विलेज’ की मिली उपाधि

Related posts

इंडिया टीम का ये खिलाड़ी T-20 World Cup में मचाएगा धमाल, Kevin Pietersen ने की भविष्यवाणी

doonprimenews

आधे सीजन में बाहर हुए दीपक चाहर,लेकिन इसके बावजूद भी मिलेंगे इतने करोड़ रुपए,जानिए क्यों

doonprimenews

IND W vs WI W:तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी जीत के लिए उतरेगी भारतीय महिला टीम

doonprimenews

Leave a Comment