पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली एक बार फिर पिच पर करेंगे वापसी, जाने कहाँ और कैसे - Doon Prime News
Doon Prime News
sports

पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली एक बार फिर पिच पर करेंगे वापसी, जाने कहाँ और कैसे

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली आजकल काफी सुर्खियों में बने रहते हैं। एक समय था जब गांगुली भारतीय टीम के सबसे आक्रामक खिलाड़ियों में से एक हुआ करते थे। गांगुली आज भी उसी एक बॉस का जीवन जीते हैं। हाल ही में विराट कोहली के साथ उनके विवाद को लेकर खबरों में काफी चर्चा हुई थी। लेकिन गांगुली के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जी हां यह दिग्गज क्रिकेटर एक बार फिर से क्रिकेट की पिच पर वापसी करने के लिए तैयार है।
आपको बता दें कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC )की शुरुआत में इस वर्ष 15 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में एक विशेष मैच खेला जाएगा। आयोजकों ने शुक्रवार को ही इसकी जानकारी दी है। इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच होने वाला यह मैच भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष से जुड़े समारोह को भी समर्पित होगा।
एलएलसी के उपायुक्त रवि शास्त्री ने भी खुशी जताते हुए कहा कि, ” यह हमारे लिए गौरवशाली क्षण है जब हम अपनी स्वतंत्रता का 75 वें साल का जश्न मना रहे है। मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमने इस साल लीग को स्वतंत्रता समारोह के 75 वें वर्ष को समर्पित करने का फैसला किया है। इंडिया महाराजा का नेतृत्व पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली करेंगे जबकि वर्ल्ड साइंस की कमान इंग्लैंड के 2019 के विश्व कप विजेता इयोन मोरगन संभालेंगे। एलएलसी के दूसरे टूर्नामेंट की शुरुआत मैच के 1 दिन बाद यानी 16 सितंबर से होगी।इस टूर्नामेंट में 4 टीमें भाग लेंगी जो 22 दिन के अंदर 15 मैच खेलेंगे।
आपको बता दें कि एलएलसी का दूसरा सीजन 6 भारतीय शहरों में खेला जाना है जिसमें कई दूसरे देशों के खिलाड़ी भी भाग लेंगे।लिग का पहला सीजन इस वर्ष जनवरी में ओमान में तीनों टीमों इंडिया महाराजा, वर्ल्डस जायंट्स और एशिया लायंस के बीच खेला गया था और इसमें 7टीमें शामिल थी।हेलन की सीजन 2 में 4 फ्रेंचाइजी स्वामित्व वाली टीमें होंगी। इसमें 15 मैच होंगे,जो 17 सितंबर से 8 अक्टूबर तक 6 शहरों -कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली,जोधपुर, कटक और राजकोट में खेले जाएंगे।

Related posts

क्लीन बोल्ड हुए श्रेयस आइयर, फिर भी नहीं दिए गए आउट, देखिए चमत्कार का वीडियो

doonprimenews

सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी से गौतम गंभीर हुए प्रभावित, कहा – सूर्य को नंबर 3पर प्रमोट करना चाहिए

doonprimenews

संजू सैमसन को मिला आयरलैंड से खेलने का मौका, संजू ने दे दिया ये जवाब

doonprimenews

Leave a Comment