Doon Prime News
sports

Deepti Sharma का कमाल, कर दिखाया ऐसा कमाल,जो आज तक कोई नहीं कर पाया

Deepti Sharma

Indian Woman Team की खिलाड़ी Deepti Sharma द्वारा Sri-Lanka के खिलाफ खेले गए पहले T-20 मुकाबले में इतिहास रच दिया गया। हालांकि पहले मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि क्या 39 रनों के छोटे लक्ष्य में Team Indian जीत पाएगी? लेकिन Team Indian की खिलाड़ी Deepti Sharma के शानदार प्रदर्शन की बदौलत Team Indian द्वारा इस मुकाबले को 34 रनों से जीत लिया गया। पहला T-20 जीतकर भारत द्वारा सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली गई है।

बता दे की Indian Woman Team और Sri-Lanka के बीच 3 T-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पहले T-20 मुकाबले को Indian Team द्वारा बाजी मार ली गई है। तो वहीं इस Match में Deepti Sharma द्वारा Sri-Lanka के खिलाफ गेंद और बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन किया गया।

वही, India द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य रखा गया था। इस Score तक Team को पहुंचाने में Deepti Sharma ने 8 गेंदों पर 17 रनों का अहम योगदान दिया। वहीं जब लंकाई टीम बल्लेबाजी करने आईं तो, उन्होंने गेंदबाजी में भी जलवा दिखाया। उन्होंने अपने 3 ओवरो में 9 Run देकर 1 विकेट अपने नाम किया। जिसमें एक मैडन ओवर भी शमिल है।

साथ ही इस Match में Deepti Sharma के नाम एक खास उपलब्धि भी जुड़ गई है। उन्होंने T-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 500 रनों का आंकड़ा पार किया। वही, आपको यह भी बता दे की Deepti Sharma India के लिए T-20 में 500 से ज्यादा Run और 50 से ज्यादा विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई है।

Indian Woman Team द्वारा Sri-Lanka को 34 रनों से हराया गया।

Indian Woman Team और Sri-Lanka (IND w vs SL w 2022) के बीच 3 T-20 मैचों की सीरीज का पहला Match खेला गया। इस मुकाबले में टॉस जीतकर Team India द्वारा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया गया। हालांकि, भारत की शुरूआत उतनी अच्छी नहीं रही। वहीं जेमिमा रोड्रिगेज द्वारा 36 रनों की नाबाद पारी खेल कर टीम को संभाला गया और वही Deepti Sharma द्वारा 8 गेंदों पर 17 रनों की तूफानी पारी खेलकर अहम योगदान दिया गया।

यह भी पढ़े- Uttarakhand monsoon update : उत्तराखंड में पहुंचने वाला है मॉनसून,अब आगे ऐसा रहेगा मौसम

वही, Team India द्वारा Sri-Lanka के सामने जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य रखा गया। मगर इस छोटे से Score का पीछा करने उतरी लंकाई टीम भारतीय गेंदबाजी के सामने बुरी तरह से लड़खड़ा गई। कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाई। जिसकी वजह से Team India ने इस मुकाबले को 34 रनों से जीत लिया। पहला T-20 जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 25 जून को खेला जाएगा। वहीं आखिरी Match 27 जून को इसी मैदान पर आयोजित होगा।

Related posts

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार की इच्छा होगी पूरी कर सकते हैं डेब्यू,कुछ इस तरह दिए संकेत

doonprimenews

इस नए खिलाड़ी का कमाल, आखिरी ओवर में राजस्थान को जिताया रोमांचक मैच, देखिए वीडियो

doonprimenews

BAN vs ZIM : करारी हार के बाद, दूसरा मैच जीतने की फिराक में बांग्लादेश, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम, संभावित XI

doonprimenews

Leave a Comment