BCCI ने एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान किया गया, जाने किसे कप्तान बनाया गया और किसे उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई - Doon Prime News
Doon Prime News
sports

BCCI ने एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान किया गया, जाने किसे कप्तान बनाया गया और किसे उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई

BCCI द्वारा एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।बता दें की टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा को ही सौंपी गयी है।BCCI ने सोमवार को हुई सीनियर चयन समिति की बैठक के बाद 15सदस्य की टीम की घोषणा की है।पिछले 3साल से खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल की नीति में वापस हुई है।बता दें की केएल राहुल को टीम का उप कप्तान बनाया गया है।
जानकारी के लिए आपको बता दें की टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं तो वही हर्षल पटेल भी चोट लगने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए। विंडीज के खिलाफ दीपक हुड़्डा के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भी टीम में शामिल कर लिया गया है। वहीं केरल के क्रिकेटर संजू सैमसन को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है।
बता दे की एशिया कप के लिए जिस टीम का चयन किया है उनमें ये क्रिकेटर्स शामिल हैं -रोहित शर्मा (कप्तान ), केएल राहुल (उप कप्तान ), विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक,हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अश्विन,यजुवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान। इस सीरीज के लिए इस सेंडबर्ड खिलाड़ी के तौर पर इस सीरीज के लिए इस स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर को रखा गया है।
आपको बताते चलें कि एशिया कप 11 सितंबर को यूएई में खेला जाना है। इससे पहले यह श्रीलंका में आयोजित होना था लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते इसे यूएई में कराने का निर्णय लिया गया।

Related posts

2023में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए क्या भारत आएगी पाकिस्तानी टीम?जाने क्या बोले नए पीसीबी अध्यक्ष

doonprimenews

एशिया कप 2022 में धुआंधार बल्लेबाजी करेंगे विराट कोहली,उम्मीद अभी भी है जिंदा

doonprimenews

क्रिकेट के मैदान पर फ्लॉप रहे ये क्रिकेटर, लेकिन पत्नियां है बेहद खूबसूरत, देखिए फोटोज

doonprimenews

Leave a Comment