Doon Prime News
National

इंतज़ार हुआ खत्म सरकारी पदों पर एक बार फिर निकली भर्तियां, जाने कैसे करें आवेदन

खबर Post Office से सम्बंधित है अगर आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं और सरकारी पदों पर भर्ती निकलने का इंतज़ार कर रहे हैं तो यह खबर अवश्य पढ़े। आपको बता दें की भारतीय डाक विभाग द्वारा डाक विभाग में विभिन्न पदों के लिए भर्ती निकाल दी गई है।

भारतीय डाक विभाग ने असम पोस्ट सर्किल के पोस्टल स्टोर्स डिपो, पोस्ट ऑफिस और रेलवे मेल सर्विस में भर्तियां निकली है।वहीं डाक विभाग ने बचत बैंक नियंत्रण संगठन आईपीए में डाक सहायक,डाक सहायक (PA), छटनी सहायक (SA)और मल्टीटास्किंग स्टाफ के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।यदि आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतकम आयु 18वर्ष है और अधिकतम आयु 27वर्ष है।18-27वर्ष की आयु के लोग पोस्टमैन, पोस्टल और शॉर्टिंग असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं वही 18-25वर्ष की आयु वाले MTS के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कैंडिडेट्स आवेदन करने के लिए भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं (dposortsrecruitment. com)।आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 200रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होने। आवेदन करते समय कैंडिडेट को खुद को रजिस्टर करना होगा उसके बाद आवेदन शुल्क जमा करना होगा और फिर अपना डाटा और डॉक्यूमेंट जमा करने होंगे।

यह भी पढ़े –Indian Railways: रात में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, Indian Railway ने शुरू कि यह बड़ी सुविधा।*
पोस्टल असिस्टेंट के लिए तय वेतन की सीमा 25,500से 81,100तक रखी गई है।वहीं पोस्टमैन और एमटीएस के पदों के लिए 21,700से 69,100और 18,000से 56,900रखी गई है।

Related posts

“रामनवमी के मौके पर सूर्य तिलक: देशवासियों का बेसब्री से इंतजार, दो साल की मेहनत का फल दिखाएगा, श्रीराम का विशेष अभिषेक।”

doonprimenews

Police Jobs : पुलिस विभाग में sub inspector पदों पर भर्ती के लिए हुआ Notification जारी ।

doonprimenews

एक और Sarkari Company ला रही है IPO, आपके पास है बड़ा हिस्‍सेदार बनने मौका, कंपनी की नेटवर्थ है 646 करोड़

doonprimenews

Leave a Comment