Doon Prime News
National

18 दिनों के अंदर कई बार विमान की इमरजेंसी लैंडिंग को लेकर spicejet के MD ने कही यह बड़ी बात

खबर विमान जगत से जुड़ी हुई है। दरअसल spicejet कंपनी के विमानों में 18 दिन के अंदर 8बार खराबी आ चुकी है। Spicejet के MD का बयान सामने आया है। उनका यह बयान न्यूज़ 24को दिए इंटरव्यू में सामने आया है जिसमें वे कहते हैं की इमरजेंसी लैंडिंग मामूली घटना थी।
आपको बता दें की 18दिन के अंदर विमान में 8 बार खराबी के चलते कई बार स्पाइसजेट को विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग भी करवानी पड़ी है। इस स्थिति में अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA)द्वारा एयरलाइन को नोटिस जारी कर दिया गया है जिसमें कारण बताने को बोला गया है। न्यूज़ 24और इंडिया टुडे द्वारा लिए गए इंटरव्यू में spicejet के चेयरमैन और MD ने बताया की हमारे लिए विमान में यात्रा कर रहे लोगों की सुरक्षा सर्वोपरी है।
अजय कुमार ने बताया की हमारे पास केवल देश ही नहीं बल्कि दुनिया में सुरक्षा का सबसे बेहतरीन रिकॉर्ड है।हमारे द्वारा जो भी कदम उठाये जाते हैं वो यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए उठाये जाते हैं।Spicejet के MD द्वारा यह भी कहा गया है की spicejet पिछले 17सालों से 100%सुरक्षित एयरलाइन के तौर पर जानी जाती है।और हम DGCA के नोटिस का स्वागत करने के साथ ही जहाँ पर चिंताएं जताई गई हैं वहाँ पर सुधार करने की बात कही है। अजय कुमार ने कहा कीमीडिया द्वारा इन दिनों जिन घटनाओं को बड़ा बताया जा रहा है उससे 30% ज्यादा भयावह घटनाएं घटती हैं, लेकिन उन्हें इतना बढ़ा -चढ़ाकर नहीं दिखाया जाता है।पाकिस्तान के कराची वाली घटना पर अजय सिंह ने कहा कि पायलट को लगा कि इंजन बहुत अधिक ईंधन की खपत कर रहा है इसके बाद उसने बहुत ही सावधानी से विमान को निकटतम हवाई अड्डे पर उतार दिया. कोई आपातकालीन लैंडिंग नहीं हुई थी।

यह भी पढ़े –बिना दवाई के रखना चाहतें हैं Diabetes कंट्रोल में तो, अपनाएं  यह घरेलू  टिप्स।*

वेदर रडार फेल पर एयरलाइन के MD का बयान था की यह एक मालवाहक विमान था, इस पर कोई यात्री नहीं था।इसने चीन के लिए उड़ान भरी थी।समस्या दिखने के बाद पायलट इसे वापस लाया और ठीक करके दोबारा भेज दिया गया।उनका कहना है को सोशल मीडिया द्वारा spicejet का गलत प्रचार किया जा रहा है। जो की जनता का एयरलाइन के प्रति विश्वास तोड़ने के साथ ही दुर्भाग्यपूर्ण भी है।आज हमने DGCA के साथ बैठक की।उन्होंने कुछ मुद्दों को बताया और निश्चित रूप से हम उनका समाधान करेंगे। हम सभी के लिए सुरक्षा सर्वोपरि है। इसमें घबराने की कोई बात नहीं है और चिंता की कोई बात नहीं है। ये सामान्य घटनाक्रम हैं। लेकिन यह कहना कि सुरक्षा की कमी है, पूरी तरह से गलत है।स्पाइसजेट कम से कम 10 वर्षों से कैश एंड कैरी पर है। हम कैश एंड कैरी को चुनते हैं. क्योंकि जब हम ऐसा करते हैं तो हमें ईंधन की कंपनियों से सबसे बड़ी छूट मिलती है। इसलिए हम ईंधन के लिए एडवांस पेमेंट करते हैं।

Related posts

जानिए रूस यूक्रेन की लड़ाई में कैसे हो सकती हैं आपकी जेब हल्की

doonprimenews

हजारों छात्रों के लिए राहत की खबर, पहली बार कुवैत और दुबई में होंगे नीट के परीक्षा केंद्र, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

doonprimenews

HC में सांसदों और विधायकों पर दर्ज मुकदमों की जानकारी नहीं दे पाई सरकार, मांगा समय

doonprimenews

Leave a Comment