Doon Prime News
nation

सुबह की भूख हो या शाम की चाय, दोनों टाइम परफेक्ट रहेंगे बेसन से बनें अप्पे।

अगर आपका Tea Time में कुछ Healthy और Tasty खाने का मन हो या फिर सुबह की भूख। दोनों ही समय के लिए अप्पे परफेक्ट लगते हैं। लेकिन अगर आप सूजी के अप्पे खाकर पक चुके हैं, तो हम आपको बता दें कि आज हम आपके लिए अप्पे बनाने की नई रेसिपी लेकर आए हैं। जिसे बनाना भी सूजी जितना ही आसान है। इन अप्पे को बेसन से तैयार करना है। तो चलिए जानें कैसे तैयार करें बेसन से बनें अप्पे।

जानिए बेसन से अप्पे बनाने के लिए क्या क्या सामग्री लगती है।

एक कप बेसन, एक चम्मच राई, अदरक के कुछ टुकड़े, करी पत्ता, दो से तीन हरी मिर्ची, नींबू का रस, फ्रूट साल्ट, तेल, नमक स्वादानुसार। अदरक और हरी मिर्ची को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें।

जानिए कैसे बनाएं बेसन से अप्पे।

अप्पे बनाने के लिए किसी बर्तन में बेसन को छानकर रख लें। फिर इसमे अदरक और हरी मिर्ची का पेस्ट बनाकर डालें। साथ में दो चम्मच तेल, नींबू का रस और स्वादानुसार नमक डालें। सबको अच्छे तरीके से मिला लें। अब बेसन में पानी डालें और घोल तैयार करें। ध्यान रहे कि घोल ना ज्यादा पतला हो ना ज्यादा मोटा। बस इस बेसन के घोल को पंद्रह से बीस मिनट के लिए रख दें। फिर इस घोल में इनो पाउडर मिला दें।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर- Pushkar Singh Dhami के इस्तीफे के बाद इस मंत्री ने आलाकमान से लगाई गुहार

अब अप्पे के पैन को गैस पर चढाएं और इसके हर खांचे में तेल की कुछ बूंदे डालें। किसी पैन में राई और करी पत्ता को फ्राई कर लें। अब अप्पे के पैन में थोड़ा सा बेसन का घोल डालें। फिर इसके ऊपर फ्राई किया हुआ राई और करी पत्ता डालें। फिर इसके ऊपर बेसन के घोल को डालें और सेंकने के लिए रख दें। कुछ देर बाद अप्पे को चेक कर पलटकर सेंक लें। तैयार हैं आपके टेस्टी अप्पे।

Related posts

एक युवा पत्रकार को जिंदा जलाया, फिर बोरे में बंद कर झाड़ियों में फेंका

doonprimenews

FASTag से मिलेगा छुटकारा, अब इस तरह वसूला जाएगा toll tax

doonprimenews

शर्मनाक -7 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप,delhi police को महिला आयोग ने भेजा नोटिस

doonprimenews

Leave a Comment