Doon Prime News
nation

उपराष्ट्रपति पद का चुनाव 6 अगस्त को, कैप्टेन अमरिंदर सिंह हो सकते हैं NDA के उम्मीदवार

खबरों के अनुसार कैप्टन अमरिंदर सिंह NDA की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार कैप्टेन के नाम पर चर्चा चल रही है। भाजपा के अनुसार उपराष्ट्रपति पद के लिए कई नामों पर चर्चा हो रही है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अल्पसंख्यक मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी और कैप्टेन अमरिंदर सिंह के नाम पर चर्चा चल रही है।
भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व और संसदीय बोर्ड ही इस पर अब अंतिम फैसला करेगा।फिलहाल कैप्टेन अमरिंदर सिंह अपने इलाज के लिए लंदन जा रखे हैं।उनके एक करीबी का कहना है की इस विषय में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस बात पर भी चर्चा की जा रही है कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का बढ़ाया भी जा सकता है, अभी स्थिति साफ नहीं हो पाई है।ppp
आपको बता दें की कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ दी थी क्योंकि उनको पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था। उसके बाद अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का निर्माण किया, और भाजपा के साथ गठबंधन कर विधानसभा का चुनाव लड़ा।NDA उम्मीदवार का उपराष्ट्रपति पद का चुनाव जितना तय है क्योंकि लोकसभा में भाजपा का प्रचंड बहुमत है और राज्यसभा में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है।

यह भी पढ़े -*जी मीडिया के सीईओ सुधीर चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दिया, जाने क्या है पूरा मामला*
पिछले चुनाव2017 की अगर हम बात करें तो विपक्ष ने गोपालकृष्ण गाँधी को उम्मीदवार बनाया था उन्हें 244वोट मिले थे जबकि वहीं वेंकैया नायडू को 516वोट मिले थे और वो जीत गए थे।उपराष्ट्रपति का चुनाव 6जुलाई को होना है।

Related posts

पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने आज बुलाई कैबिनेट बैठक

doonprimenews

जानिए क्यों मनाई जाती है गुप्त नवरात्रि, तांत्रिकों के लिए होता है खास

doonprimenews

अगर आप चाहते है की ना हो लक्ष्मी जी नाराज तो नोट गिनते हुए कभी ना करे ये गलतियां

doonprimenews

Leave a Comment