Doon Prime News
nation

सामने आए Uttarakhand election exit poll, जानिए किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें

Uttarakhand Election 2022 Exit Poll : आज देश के 5 राज्यों में चल रहे चुनाव खत्म हो गए। UP में आज आखिरी चरण  की वोटिंग भी पूर्ण हो गई।इसके बाद अलग अलग चैनलों के exit poll भी सामने आ गए है। चलिए जानते है किस चैनल के सर्वे में किस पार्टी की उत्तराखंड में बन रही है सरकार।

ABP news C-Vote :  ABP news के c-vote के सर्वे में उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। C -voter ने अपने सर्वे में बीजेपी को 26 से 32 सीटें मिल रही है। जबकि कांग्रेस को 32 से 38 सीटें आ रही है।जबकि आप को 2 और अन्य को 3 से 7 सीटें मिलने जा रही है।

Zee exit poll : Zee news के exit poll में भी बीजेपी को 35 प्रतिसत और कांग्रेस को 39 प्रतिसत वोट मिले है। उत्तराखंड में बीजेपी को 26 से 30 सीटें दे रहा है जबकि कांग्रेस को उत्तराखंड में 35 से 40 सीटें मिल रही है।

Aaj Tak Exit Poll :  अभी आना बाकी है।

News 24 Today’s Chanakya : Today’s Chanakya के अनुसार उत्तराखंड में BJP की सरकार बना रहा है। News 24 के सर्वे के अनुसार उत्तराखंड में BJP को 43 जबकी कांग्रेस को 24 सीटें मिल रही है।

TV9 Bharatvarsh Polstrat के सर्वे में उत्तराखंड में congress को सबसे अधिक सीटें मिल रहे है। इसमें बीजेपी को  31 से 33 सीटें मिल रही है, जबकि congress को 33 से 35 फीसदी वोट मिले है। वही आप को 0 से 3 तथा अन्य को 0 से 2 सीटें मिल रही है।

India TV Ground Zero के सर्वे में भी कांग्रेस की सरकार बनती नजर आ रही है। India TV Ground Zero राज्य में BJP को  25 से 29 सीटें दे रहा है जबकि कांग्रेस को 37 से 41 सीटें मिलती नजर आ रही है।

यह भी पढ़े- सावधान: अगर आपके फोन में है ये खतरनाक ऐप तो फॉरेन करे अनइनस्टॉल, वरना बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली।

जबकि India TV CNX राज्य में BJP की सरकार बना रही है। इसमें BJP को 35 से 43 जबकि कांग्रेस को 24 से 32 सीटें मिलने जा रही है।

Related posts

Pakistan Economic Collapse- पाकिस्तान के मुश्किल वक्त में उसकी मदद करने के लिए उसका पुराना दोस्त आया सामने, चीन ने 2 अरब डॉलर के लोन पर दी ये बड़ी राहत

doonprimenews

कोरोना की चौथी लहर को लेकर WHO का चौकाने वाला दावा, इस वजह से आ सकती है चौथी लहर

doonprimenews

Masked Aadhar को कैसे करें ऑनलाइन Download, यहां देखिए सही तरीका।

doonprimenews

Leave a Comment