Doon Prime News
nation

Petrol- diesel के नए दाम जारी, घर से निकल रहे है तो देखले क्या है दाम

Petrol- diesel के ने दाम जारी, घर से निकल रहे है तो देखले क्या है दाम

Petrol- diesel price : पेट्रोल डीजल के दाम पिछले कुछ महीनों से नहीं बढ़ाई गए हैं, जो जनता के लिए राहत की खबर है। corona संक्रमण फैलने के बाद से लगातार तेल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई, जिसके कारण आम से लेकर खास सभी लोग परेशान थे। लेकिन पिछले 2 से 3 महीनों से तेल कंपनियों के द्वारा तेल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

आज भी तेल के नए दाम जारी किए गए है, हालांकि इस बार भी देश में Petrol- diesel के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। यह फिलहाल जनता के लिए राहत की खबर तो है, लेकिन ज्यादा अधिक दिन तक यह राहत जनता को नहीं मिलेगी। क्योंकि कच्चे तेल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में आसमान छू रहे हैं और भारत में चुनाव चल रहे हैं, जिस वजह से कोई भी सरकार अभी रिस्क नहीं लेना चाहती हैं।

15 रुपए तक महंगा हो सकता है पेट्रोल

आपको बता दें कि दिसंबर महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम प्रति बैरल $69 था, जो अब $24 और महंगा हो गया है। जिस वजह से उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में जल्द Petrol- diesel  के दाम बढ़ाए जा सकते हैं और यह दाम ₹15 तक बढ़ सकते हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि चुनाव खत्म होने के बाद एक बार फिर जनता में महंगाई की मार पढ़ने जा रही है।

ये भी पढ़ें – Most sexiest women Nia Sharma की सबसे हॉट फोटोज, जिन्हौने इंटरनेट पर लगा दी आग

आपके शहर में तेल के दाम

दिल्ली में petrol 95 रुपए 51 पैसे, diesel  86 रुपए 67 पैसे, मुंबई में petrol 109 रुपए 98 पैसे वही डीजल 94 रुपए 14 पैसे का मिल रहा है।बेंगलुरु में पेट्रोल 100 रुपए 58 पैसे वही डीजल 85 रुपए 1 पैसे का मिल रहा है। देहरादून में पेट्रोल के दाम 94 रुपए 02 पैसे तो वही डीजल 87 रुपए 37 पैसे प्रति लीटर का मिल रहा है।

Related posts

लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में आग, सेमिनार हॉल जलकर खाक

doonprimenews

CM Uddhav Thackeray बहुत जल्द अपने पद से दे सकते है इस्तीफा

doonprimenews

Chakda Xpress Teaser: 3 साल बाद क्रिकेटर बन फिल्मी मैदान में उतरीं अनुष्का शर्मा

doonprimenews

Leave a Comment