Doon Prime News
nation

IIT Student Suicide- IIT दिल्ली के 21 साल के छात्र ने की किया सुसाइड

आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दे की Rajasthan के कोटा में बीटेक व नीट समेत अन्य परीक्षाओं की तैयारियों कर रहे छात्रों की खुदकुशी की घटनाओं के बीच अब Delhi के IIT में खुदकुशी का मामला सामने आया है। यहां पर बीटेक (सत्र 2019-2023) के छात्र अनिल कुमार(21) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

मिले सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि कई पेपरों में पास न होने के कारण वह परेशान था और उसे Hostel खाली करने का छह महीने का विस्तार दिया गया था। बता दे की Kishangarh Police Station ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए AIIMS में रखवा दिया है। छात्र के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

साथ ही वही एक तरफ South-Western District Deputy Commissioner of Police Manoj C ने बताया कि पुलिस को शुक्रवार शाम 6 बजे IIT Delhi के Vindhyachal Hostel में एक छात्र द्वारा खुदकुशी करने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि IIT से B.Tech (Mathematics) कर रहे छात्र Anil Kumar ने फांसी लगाई है। हॉस्टल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।

वहीं, मिले सूत्रों के मुताबिक आपको बता दें कि जांच में यह पता लगा कि उसने कुछ विषय पूरे नहीं किए थे। इस कारण वह हॉस्टल में छह महीने के एक्सटेंशन पर रह रहा था। हॉस्टल नियमों के मुताबिक, छात्र को June में हॉस्टल खाली करना था, लेकिन वह कुछ विषयों में उत्तीर्ण नहीं हो सका और उसे इन विषयों को पास करने के लिए छह महीने का विस्तार दिया गया।

वही, जिसके बाद कमरे के दरवाजे को Fire Department ने तोड़ा था। गेट तोड़ने के समय Dean of Students/CMO IIT, Chief Security Officer, Crime Team और Forensic teams भी मौजूद थीं। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। किशनगढ़ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related posts

Baba vanga ने कि भारत को लेकर कि यह भविष्यवाणी , जानिए इस साल क्या आने वाली है बड़ी मुसीबत।

doonprimenews

पंजाब सरकार ने पीएम की सुरक्षा चूक मामले में गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

doonprimenews

सतना में सड़क हादसा, परिवार के दो बच्चों सहित 4 की मौत

doonprimenews

Leave a Comment